बड़ी खबर

गुजरात के पूर्व मंत्री और दूधसागर डेयरी के पूर्व चेयरमैन विपुल चौधरी गिरफ्तार


गांधीनगर । गुजरात के पूर्व मंत्री (Former Minister of Gujarat) और दूधसागर डेयरी के पूर्व अध्यक्ष (Former Chairman of Dudhsagar Dairy) विपुल चौधरी (Vipul Chaudhary) को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) ने गुरुवार को उनके गांधीनगर स्थित आवास से (From his Gandhinagar Residence) गिरफ्तार किया (Arrested) ।


एसीबी ने एक बयान में कहा, मई में, विपुल चौधरी और उनके निजी सचिव के खिलाफ एसीबी मेहसाणा शाखा के साथ मेहसाणा जिला सहकारी उत्पादक संघ लिमिटेड (दूधसागर डेयरी) के पैसे की हेराफेरी करने की शिकायत दर्ज की गई थी। उसके बाद धोखाधड़ी, जालसाजी और साजिश के लिए आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था।

इस मामले में उनके निजी सचिव चार्टर्ड शैलेश पारिख को हिरासत में लिया गया है। दोनों के खिलाफ कार्रवाई बुधवार देर रात की गई। दूधसागर डेयरी के साथ कारोबार करने वाली एक एजेंसी के नाम पर लगभग 300 करोड़ रुपये को डायवर्ट किया गया है।

दूधसागर डेयरी के आगामी चुनाव के लिए विपुल चौधरी अपने समर्थकों के साथ प्रचार कर रहे थे। चौधरी भाजपा नेता भी हैं और अंजन चौधरी (पटेल उप जाति) का प्रतिनिधित्व करते हैं, जिनका उत्तरी गुजरात में कम से कम एक दर्जन विधानसभा सीटों पर प्रभाव है।

Share:

Next Post

झारखंड में 1932 के खतियान और 27 फ़ीसदी आरक्षण को मंजूरी, सिर्फ ये लोग माने जाएंगे स्थानीय

Thu Sep 15 , 2022
नई दिल्ली: झारखंड की हेमंत सोरेन कैबिनेट ने 14 सितंबर को एक बड़ा फैसला लिया है. कैबिनेट ने 1932 के खतियान आधारित स्थानीय नीति को मंजूरी देने के साथ-साथ ओबीसी को 27% आरक्षण देने के वादे पर मुहर लगा दी है. झारखंड में 1932 की खतियान आधारित स्थानीय नीति मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सरकार से पहले […]