बड़ी खबर

पंजाब में 5वीं-8वीं और 10वीं के सभी छात्र-छात्राएं बिना परीक्षा अगली कक्षा में होंगे प्रमोट

चंडीगढ़। पंजाब(Punjab) में कोरोना(Corona) के बढ़ते संक्रमण की वजह से मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Chief Minister Captain Amarinder Singh) ने पांचवी-आठवीं और 10वीं कक्षा के विद्यार्थियों को बिना परीक्षा के ही अगली कक्षा में पदोन्नत (Promoted to next class without examination) करने की घोषणा की है। अभी सरकार ने 12वीं की परीक्षाओं को लेकर कोई फैसला नहीं लिया है। जल्द ही सरकार इस विषय में फैसला करेगी।



पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Chief Minister Captain Amarinder Singh) ने गुरुवार को राज्य में कोरोना की स्थिति पर उच्चाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Chief Minister Captain Amarinder Singh) ने कहा कि राज्य में सभी शैक्षिक संस्थानों को पहले ही 30 अप्रैल तक बंद करने का आदेश दिया जा चुका है। फिर भी परीक्षा की तैयारी में जुटे 11 से 20 वर्ष की आयु के छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए परीक्षाओं को रद्द करना जरूरी है।
बता दें कि पांचवीं कक्षा के छात्रों की चार विषयों की परीक्षाएं हो चुकी हैं। सिर्फ एक विषय की परीक्षा बाकी थी। अब पंजाब स्टेट एजुकेशन बोर्ड चार विषयों की परीक्षाओं में प्राप्त अंकों के आधार परिणाम घोषित करेगा। वहीं आठवीं और 10वीं के परीक्षा परिणाम प्री-बोर्ड परीक्षा और इंटरनल एसेसमेंट में प्राप्त अंकों के आधार पर घोषित होंगे।

Share:

Next Post

भारत के साथ व्यापार बढ़ाने के लिए अमेरिका को दूर करनी होंगी ये बाधाएं

Thu Apr 15 , 2021
नई दिल्ली। अमेरिका के एक शीर्ष व्यापार पैरोकारी समूह ने कहा है कि यदि वाशिंगटन छात्रों की मुक्त आवाजाही के लिए वीजा और प्रवेश प्रतिबंध जैसी बाधाओं को खत्म कर दे, तो दोनों देशों के बीच शिक्षा सेवाओं के द्विपक्षीय व्यापार में भारी तेजी आ सकती है। अमेरिका भारत रणनीतिक एवं साझेदारी मंच ने कहा […]