देश

मथुरा : श्रीराम मंदिर भूमि पूजन पर देवकीनंदन महाराज ने किया हवन-यज्ञ

अयोध्या में श्रीराम मंदिर भूमि पूजन के उपलक्ष्य में श्रीकृष्ण की नगरी मथुरा में बुधवार दिनभर धार्मिक अनुष्ठानों का दौर रहा। श्रीधाम वृंदावन के ठा. श्रीप्रियाकान्तजू मंदिर में हवन यज्ञ किया गया। भागवत प्रवक्ता देवकीनंदन ठाकुरजी महाराज ने हवन कर मंदिर के शीघ्र एवं निर्विघ्न निर्माण की कामना की। हवन यज्ञ में आहूति डालते हुए देवकीनंदन महाराज ने कहा कि सैकड़ों वर्षों की प्रतीक्षा एवं प्रयासों के बाद सनातन धर्मालम्बियों को आज यह सौभाग्यशाली दिन देखने को मिला है। जब हमारे अराध्य प्रभु श्रीराम मंदिर को बनते हुये देख रहे हैं।

देवकीनंदन महाराज ने कहा कि टाट में श्रीराम लला के दर्शन करना हर भक्त के लिये कष्टकारी था, लेकिन हम सभी ने श्रीराम की मर्यादा के अनुसार कानून का पालन करते हुये इतना कठिन समय प्रतीक्षा में व्यतीत किया है। आज दीपावली मनाने जैसा अवसर प्राप्त हुआ है। उन्होने कहा कि भगवान श्री राम ने रावण का अन्त कर मानव मात्र का कल्याण किया था। उसी प्रकार आज उनसे प्रार्थना है कि वे इस कोरोना वायरस रूपी रावण से हम सभी की रक्षा करेंगे। आध्यात्म और श्रीराम पर विश्वास करने वाले लोगों के लिये श्रीराम मंदिर का निर्माण निश्चित ही मंगलकारी रहेगा।

Share:

Next Post

झांसी : 44 नए कोरोना मरीजों के साथ जनपद में कुल संख्या पहुंची 2537

Wed Aug 5 , 2020
झांसी, 05 अगस्त । बुधवार को 1268 कोविड-19 सैंपलों की जांच की गई, जिसमें से 44 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं। वहीं 44 नए मरीजों के साथ जनपद में कुल मरीजों की संख्या 2537 पर जा पहुंची है, जबकि रिकवरी रेट में बेहतर सुधार हो रहा है। रिकवरी रेट 71.18 प्रतिशत जा पहुंचा। इसके […]