देश

राम मंदिर के लिए 1 हजार करोड़ जमा


एक माह भी पूरा नहीं हुआ … तीन बैंकों में लाखों चेक जमा
अयोध्या । अयोध्या में राम मंदिर (Ram temple) निर्माण के लिए चंदा एकत्र करने के लिए अभी एक माह भी पूरा नहीं हुआ और अब तक एक हजार करोड़ रुपये से अधिक की राशि जमा (deposits) हो चुकी है। पिछले महीने 15 जनवरी मकर संक्रांति (Makar Sankranti) के अवसर पर विश्व हिंदू परिषद (Vishwa Hindu Parishad)  की तरफ से शुरू हुई इस देशव्यापी मुहिम में तीन बैंकों में लाखों चेक अब तक जमा हो चुके है।

श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र न्यास के सचिव चंपत राय ने बताया कि मंदिर निर्माण के लिए समाज के सभी वर्गों ने बढ़-चढ़ कर चंदा दिया है। उन्होंने कहा कि तीन बैंकों में न्यास के खातों में अब तक एक हजार करोड़ रुपये से अधिक की राशि जमा हो चुकी है। विश्व हिंदू परिषद के लगभग डेढ़ लाख कार्यकर्ता राम मंदिर के लिए घर-घर जाकर चंदा एकत्र कर रहे हैं। राम मंदिर न्यास ने इस कार्य के लिए भारतीय स्टेट बैंक, पंजाब नेशनल बैंक और बैंक ऑफ बड़ौदा में खाते खोले हैं। इन तीनों बैंकों में लाखों चेक अब तक जमा हो चुके हैं। राम मंदिर निर्माण के लिए 15 जनवरी को शुरू हुआ निधि समर्पण अभियान 27 फरवरी तक चलेगा। मकर संक्रांति से शुरू होकर माघ पूर्णिमा, संत रविदास जयंती तक चलने वाले इस अभियान में बड़े पैमाने पर राशि इक_ा होने की संभावना है।

 

Next Post

जानिए आज के शुभ मुहूर्त और राहुकाल

Fri Feb 12 , 2021
दोस्तों आज का दिन शुक्रवार (Friday) है जो एक पावन दिन है । आज का दिन आपके लिए शुभ और मंगलमय हो इसकी हम कामना करतें हैं , अगर आज के दिन आप कोई शुभ कार्य (good work)करने का सोंच रहें हैं तो हम आपकों बताएंगें की आज शुभ कार्य करने के लिए शुभ मुहूर्त […]