बड़ी खबर

बेंगलुरु एयरपोर्ट पर 1700 अतिरिक्त CISF कर्मी होंगे तैनात, सुरक्षा के मद्देनजर केन्द्र ने दी मंजूरी

नई दिल्ली। रविवार को अधिकारियों ने जानकारी दी है कि केंद्र सरकार ने बेंगलुरु अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे को आतंकवाद विरोधी कवर प्रदान करने के लिए लगभग नए 1,700 सीआईएसएफ कर्मियों की तैनाती को मंजूरी दी है। उन्होंने कहा कि यह कर्नाटक की राजधानी में केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहले से तैनात सीआईएसएफ बल के 3,500 पुरुष और महिला कर्मियों के अतिरिक्त होंगे।

सुरक्षा ऑडिट किए जाने के बाद मिली मंजूरी
अधिकारियों ने कहा कि हवाईअड्डे के टर्मिनल-1 पर सीआईएसएफ यात्रियों की तलाशी, उनके केबिन सामान की जांच और आतंकवाद विरोधी सुरक्षा प्रदान कर रहा है। एक वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने हाल ही में बेंगलुरु हवाईअड्डे के लिए वहां तैनात 3,500 कर्मचारियों के अलावा करीब 1,700 सीआईएसएफ कर्मियों को तैनात करने की परमिशन मिल गई है। अधिकारी ने कहा कि हवाईअड्डे के नए टर्मिनल-2 के संचालन के मद्देनजर सुरक्षा और खुफिया एजेंसियों द्वारा सुरक्षा ऑडिट किए जाने के बाद इसे मंजूरी मिली है।


नवंबर में केआईए के टर्मिनल -2 का हुआ उद्घाटन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल नवंबर में केआईए के टर्मिनल -2 का उद्घाटन किया था। यह 5,000 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है। इसमें कई ईको-फ्रेंडली सुविधाएं दी गई हैं। कर्मियों की नई तैनाती इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए की गई थी कि हवाईअड्डे पर यात्रियों की संख्या बढ़ेगी और अधिक चेक-इन काउंटर बनाए गए हैं। दिल्ली में इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए केंद्र द्वारा हाल ही में 1,400 सीआईएसएफ कर्मियों की अतिरिक्त वृद्धि को मंजूरी दी गई थी। अधिकारी ने कहा कि सीआईएसएफ वर्तमान में देश में 66 नागरिक हवाईअड्डों की सुरक्षा करता है।

Share:

Next Post

कन्नड़ एक्टर Mandeep Roy का हार्ट अटैक से हुआ निधन, 500 फिल्मों में कर चुके काम

Sun Jan 29 , 2023
नई दिल्ली। कन्नड़ फिल्मों के सुपरस्टार मनदीप राय का आज अल सुबह निधन हो गया। मनदीप ने अपने करियर में अधिकतर कॉमेडी फिल्मों में काम कर लोगों को खूब गुदगुदाया। उनके निधन की खबर सुनकर उनके फैंस काफी दुखी हैं। 72 साल के मनदीप को पहले भी हार्ट अटैक आ चुका था जिसके इलाज के […]