भोपाल

विभाग के 20 मॉडल विकासखण्डों से 2 लाख कृषक परिवार होंगे लाभान्वित

भोपाल । उद्यानिकी एवं खाद्य प्र-संस्करण (स्वतंत्र प्रभार) राज्य मंत्री भारत सिंह कुशवाह (Bharat Singh Kushwaha) ने कहा है कि प्रदेश में उद्यानिकी विभाग द्वारा 20 मॉडल विकासखण्डों को विकसित किया जायेगा। इनके माध्यम से उद्यानिकी फसलों के उत्पादन से जुड़े 2 लाख कृषक परिवार (farming family) लाभान्वित होंगे। विभाग में सहायक उद्यानिकी विस्तार अधिकारियों की महत्वपूर्ण (important) जिम्मेदारी है। राज्य मंत्री श्री कुशवाह गुलाब उद्यान में वर्ष 2017 बैच के नव-नियुक्त अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे।

राज्य मंत्री (state Minister) श्री कुशवाह  ने कहा कि विभाग की योजनाओं को नव-नियुक्त अधिकारी अच्छी तरह से समझें। किसानों को योजनाओं की जानकारी से अवगत करायें। उन्होंने कहा कि अच्छा कार्य करने वालों को पुरस्कृत (rewarded) भी किया जायेगा। राज्य मंत्री श्री कुशवाह ने कहा कि योजनाओं में लक्ष्यों का निर्धारण किसानों की माँग के अनुसार किया जाये। योजनाओं के क्रियान्वयन में तेजी लायें।

Next Post

कमलनाथ ने भारत को महान नहीं, बदनाम कहा था, यह है कांग्रेस की मानसिकता और पतन का कारण

Fri Jun 25 , 2021
भोपाल । भाजपा कार्यसमिति की बैठक में भाजपा के दिग्गज नेताओं ने कांग्रेस (Congress) और उसके नेताओं पर जमकर निशाना साधा। गुरुवार को हुई कार्यसमिति की बैठक के उद्घाटन सत्र को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष (JP Nadda)  ने वर्चुअली संबोधित किया। उन्होंने कहा – डेढ़ साल में आप भूल गए थे कि कांग्रेस की सरकारें […]