इंदौर न्यूज़ (Indore News)

INDORE : मार्च तक शुरू होंगे दो नए एयरोब्रिज

एयरपोर्ट पर यात्रियें की सुविधा के लिए हो जाएंगे कुल पांच एयरोब्रिज
इंदौर।  इंदौर के देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्र्रीय विमानतल (Devi Ahilyabai Holkar International Airport) पर मार्च तक दो नए एयरोब्रिज (Aerobridge) तैयार हो जाएंगे। इसके बाद इंदौर एयरपोर्ट (airport)  पर कुल पांच एयरोब्रिज हो जाएंगे, जिससे आसानी से यात्री विमान से टर्मिनल के बीच आ-जा सकेंगे।
एयरपोर्ट (airport)  पर दोनों एयरोब्रिज (Aerobridge) का काम तेजी से चल रहा है। हाल ही में इनके स्ट्रक्चर को यार्ड में तैयार करने के बाद टर्मिनल से जोड़ा गया है। इसके बाद से और तेजी से इन दोनों ही एयरोब्रिज (Aerobridge) को पूरा करने का काम किया जा रहा है। अधिकारियों के मुताबिक इन्हें दिसंबर तक तैयार होना था, लेकिन दूसरे लॉकडाउन के कारण काम धीमा हो गया था। अब इसे मार्च तक पूरा कर लिया जाएगा।


तीन करोड़ से तैयार होंगे दोनों एयरोब्रिज
दोनों एयरोब्रिज को तैयार करने में करीब तीन करोड़ की लागत आएगी। इसके कई हिस्से विदेशों से आयात भी किए जाएंगे। योजना है कि दो एयरोब्रिज (Aerobridge) इंटरनेशनल फ्लाइट्स के लिए और तीन डोमेस्टिक फ्लाइट्स के लिए रखे जाएंगे।


यात्रियों को नहीं होना होगा धूप और बारिश में परेशान
एयरोब्रिज (Aerobridge) की मदद से यात्री विमान से सीधे टर्मिनल में आ और जा सकते हैं। अभी एयरपोर्ट (airport)  पर तीन एयरोब्रिज हैं। अक्सर सुबह और शाम के समय में तीन से ज्यादा उड़ानें एक ही समय पर होने पर बाकी विमानों के यात्रियों को बसों से टर्मिनल से विमान के बीच आना-जाना पड़ता है। धूप और बारिश के दौरान यात्रियों को सबसे ज्यादा परेशानी होती है, लेकिन अब दो नए एयरोब्रिज (Aerobridge) बन जाने पर यात्रियों को इस तरह से परेशानी से नहीं गुजरना पड़ेगा।

Share:

Next Post

इंदौर के 200 परिवार अंगदान के इंतजार में

Tue Sep 21 , 2021
मानवता की मशाल से रोशन हो रही है कई जिंदगियां इंदौर, प्रदीप मिश्रा। शहर में जल रही मानवता की मशाल के चलते अंगदान (organ donation) के जरिये कई जंहा लोगो की जिंदगियां (Lives) रोशन हो चुकी है तो वहीं अकेले इन्दौर  में ही 200 से ज्यादा परिवार अंगदान (organ donation) के इंतजार में हैं। इन […]