क्राइम बड़ी खबर

पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी से आज कर सकती है ईडी पूछताछ, 3 अगस्त के लिए रिमांड पर हैं

भुवनेश्वर । पश्चिम बंगाल (West Bengal) के मंत्री पार्थ चटर्जी ( Minister Partha Chatterjee) को एम्स भुवनेश्वर (AIIMS Bhubaneswar) से छुट्टी मिल गई है। अब कलकत्ता उच्च न्यायालय (Calcutta High Court) द्वारा दिए गए निर्देश के अनुसार प्रवर्तन निदेशालय Enforcement Directorate (ईडी) आज कोलकाता (Kolkata) में सीजीओ काम्प्लेक्स ले जाकर उसने भ्रष्‍टाचार (Corruption) से जुड़ी अहम जानकारियां प्राप्‍त करेगी।

गौरतलब है कि न्‍यायालय द्वारा उन्हें 3 अगस्त तक ईडी की हिरासत का आदेश दिया गया है । विशेष रूप से, पार्थ चटर्जी और उनकी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी को 3 अगस्त तक प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में रहना होगा ।प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पार्थ को पश्चिम बंगाल में कथित स्कूल सेवा आयोग (एसएससी) घोटाले के सिलसिले में शनिवार को गिरफ्तार किया था। ईडी ने पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी के बाद से उनकी कई आय से अधिक संपत्ति का पता लगाया , जिनमें से पश्चिम बंगाल के डायमंड सिटी में तीन फ्लैट थे।



पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी के बाद 21 करोड़ रुपये नकद और एक करोड़ रुपये से अधिक के आभूषण पूर्व शिक्षा मंत्री की करीबी अर्पिता मुखर्जी के कोलकाता आवास से बरामद किए जा चुके हैं । छापेमारी के दौरान ली गई घर की तस्वीरों में 2000 रुपये और 500 रुपये के नोट बरामद हुए हैं। बताया जाता है कि पार्थ चटर्जी , जो वर्तमान में उद्योग और वाणिज्य मंत्री हैं, उन्‍होंने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर यह घोटाला उस समय किया जब वे राज्‍य के शिक्षा मंत्री थे, उनके समय में पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग द्वारा सरकारी और सहायता प्राप्त स्कूलों में कथित अवैध नियुक्तियाँ की गई थीं ।

Share:

Next Post

महंगाई के मामले में भारत प्रमुख 12 देशों में शीर्ष पर, जून में 7 फीसदी रही महंगाई दर

Tue Jul 26 , 2022
नई दिल्ली। महंगाई (Inflation) के मोर्चे पर लगातार बढ़ रही चुनौती के बीच दुनिया के प्रमुख 12 देशों की तुलना में भारत (India) शीर्ष पर बना हुआ है। भारत में खुदरा महंगाई (Retail Inflation) जून महीने में 7 फीसदी से ऊपर रही, जबकि 12 प्रमुख देशों में इससे कम रही। इन देशों की बात करें […]