देश राजनीति

राजस्थान संकटः खरीद-फरोख्त में अब वसुंधरा राजे का नाम आया, कांग्रेसी विधायक ने किया खुलासा

जयपुर। राजस्थान का सियासी संकट लगातार नए मोड ले रहा है। नौ दिनों से चले आ रहे सत्ता के संग्राम में जहां पहले सचिन पायलट और अशोक गहलोत खेमे की तनातनी सामने आई। वहीं अब बीजेपी भी इस मामले में मुखर होकर सामने आ गई है। साथ ही इस मामले में कांग्रेस की ओर से ऑडियो टेप जारी करने के बाद अब राजस्थान की राजनीति ने दिल्ली तक भूचाल ला दिया है। दिल्ली में भी कांग्रेस और बीजेपी के नेता एक-दूसरे को घेरने को कोशिश कर रहे हैं। वहीं प्रदेश में भी लगातार प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए नेता एक दूसरे पर कटाक्ष करते नजर आ रहे हैं। इधर सचिन पायलट और अशोक गहलोत भी अपनी रणनीति को आगे बढ़ाकर अपने पक्ष को विजयी बनाने की कोशिश में जुटे हैं।
राजस्थान के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने भी लगातार तीखे तेवरों के साथ बीजेपी पर हमला बोल रहे हैं। खाचरियावास ने हाल ही में कहा कि गजेंद्र सिंह, गुलाब चंद कटारिया, सतीश पूनिया, राजेंद्र राठौड़ ऑडियो को झूठा घोषित करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन अगर इसमें सच्चाई हुई, तो क्या वे सीएम जैसा बयान दे सकते हैं? खाचरियावास ने कहा कि ऑडियो टेप मामले में नरेंद्र मोदी और अमित शाह को सामने आना चाहिए, उन्हें यह बताना चाहिए कि क्या अब वे इस मामले में इस्तीफा देंगे।
राजस्थान के सियासी घमासान के बीच कांग्रेस के विधायकों के साथ ठहरे दिल्ली कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय माकन ने जयपुर के होटल फेयरमॉन्ट में प्रेस वार्ता की। उन्होंने अपने संबोधन में जहां बीजेपी पर षडयंत्र रचने की बात कहीं। माकन ने कहा कि बाहरी ताकते जब जनता की चुनी सरकार को गिराने की कोशिश करती है, जो ना सिर्फ जनता के साथ विश्वासघात होता है। वहीं लोकतंत्र की भी इस तरह के वाकियों से हत्या होती है। माकन ने कहा कि मीडिया भी लोकतंत्र को बचाने के लिए धनबल के प्रयोग से सरकार गिराने वालों का पर्दाफाश करें।

 

Share:

Next Post

शेयर बाजार के तिमाही नतीजे- मानसून और कोरोना मामले से तय होगा

Sun Jul 19 , 2020
नई दिल्ली. घरेलू शेयर बाजार की दिशा अगले सप्ताह में कंपनियों के तिमाही नतीजों, कोरोना वायरस के मामलों और मानसून की प्रगति पर भी निर्भर रहेगी. माना जा रहा है कि कोरोना वायरस की मार से प्रभावित अर्थव्यवस्था को उबारने में कृषि क्षेत्र की महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी. बाजार के विश्लेषकों का कहना है कि इस […]