देश व्‍यापार

अडानी ग्रुप की एंट्री से NDTV बोर्ड में हलचल, प्रणय रॉय और राधिका रॉय ने दिया इस्तीफा

नई दिल्ली। एनडीटीवी (NDTV) के अधिग्रहण के लिए अडानी समूह (Adani Group) की खुली पेशकश के बीच, एनडीटीवी के निदेशक प्रणय रॉय और राधिका रॉय (NDTV directors Prannoy Roy and Radhika Roy) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। एनडीटीवी लिमिटेड ने मंगलवार को स्टॉक एक्सचेंज को यह जानकारी दी। दोनों का इस्तीफा तत्काल प्रभाव से लागू होगा। सुदीप्त भट्टाचार्य (Sudipta Bhattacharya) और संजय पुगलिया (Sanjay Puglia) तथा संथिल समिया चंगलवारयान (Santhil Samiya Changalvarayan) को तत्काल प्रभाव से एनडीटीवी का निदेशक बनाया गया है।

आरआरपीआर होल्डिंग ने स्टॉक एक्सचेंज को भेजे गए एक पत्र में कहा है कि शेयरों के हस्तांतरण से अडानी समूह को एनडीटीवी में 29.18 प्रतिशत हिस्सेदारी मिल जाएगी। इसके साथ अडानी समूह 26 प्रतिशत अतिरक्ति हिस्सेदारी के लिए भी पांच दिसंबर को एक खुली पेशकश कर रहा है।

बता दें अडानी ग्रुप द्वारा मीडिया फर्म में अगस्त में अप्रत्यक्ष रूप से 29.18% हिस्सेदारी खरीदने के बाद ओपन ऑफर रखने की आवश्यकता शुरू हो गई थी। ओपन ऑफर को भारत के पूंजी बाजार नियामक ने इस महीने की शुरुआत में मंजूरी दी थी। कंपनी में अडानी की दिलचस्पी के बाद एनडीटीवी के शेयरों में तेजी आई है। वे इस साल लगभग 250% बढ़ गए हैं।

अडानी ग्रुप ने एनडीटीवी के प्रमोटर आरआरपीआर होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड में 99.5 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल कर ली है। अडानी ग्रुप ने 2009 और 2010 में एनडीटीवी के बिजनेस प्रमोटर आरआरपीआर होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड को 403.85 करोड़ रुपये उधार दिए थे। इसके एवज में कर्जदाता से किसी भी समय एनडीटीवी में 29.18 प्रतिशत हिस्सेदारी लेने का प्रावधान रखा गया था।

Share:

Next Post

वजन घटाने के लिए बड़े काम का है आलू! बस जान लीजिए खाने का सही तरीका

Wed Nov 30 , 2022
नई दिल्ली। वजन कम करने के लिए फिटनेस एक्सपर्ट्स (fitness experts) सबसे पहले कार्ब्स वाली चीजों से बचने की सलाह देते हैं. लेकिन वैज्ञानिकों (scientists) का कहना है कि स्टार्च से भरपूर आलू आपका वजन कम कर सकते हैं. ऐसा इसलिए है क्योंकि भोजन (Meal) के समय लोग पेट भरने के लिए ऐसी चीजें खा […]