खेल

IPL फैंस के लिए बुरी खबर, ICC के इस फैसले के बाद टूर्नामेंट के आयोजन में खतरा

नई दिल्ली। यूएई (UAE) में आईपीएल 2021 (IPL 2021) के बचे हुए 31 मैचों के आयोजन के लिए मंजूरी मिल गई है। बता दें कि मई में कोरोना वायरस (Covid 19) के बढ़ते मामलों के कारण BCCI को अनिश्चितकाल के लिए टूर्नामेंट स्थगित करना पड़ा था। जानकारी के मुताबिक 19 सितंबर से IPL 2021 एक बार फिर शुरू होगा और इसका फाइनल मैच 15 अक्टूबर को खेला जाएगा। हालांकि अब खबरें आ रही हैं कि आईसीसी को आईपीएल (ICC) के इस शेड्यूल पर आपत्ति है।

IPL 2021 के शेड्यूल से ICC को है आपत्ति
दरअसल आईसीसी (ICC) 18 अक्टूबर से टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन का विचार कर रही है और अगर आईपीएल 2021 का फाइनल 15 अक्टूबर को खेला जाएगा, तो इससे टी20 वर्ल्ड कप पर असर पड़ सकता है।

इनसाइड स्पोर्ट की रिपोर्ट के मुताबिक आईसीसी (ICC) के सूत्रों ने कहा , ‘टी20 वर्ल्ड कप 18 अक्टूबर से शुरू हो सकता है तो ऐसे में आईपीएल 15 अक्टूबर तक कैसे चल सकता है। आईसीसी इसकी इजाजत कभी नहीं देगी। साथ ही टी 20 वर्ल्ड कप में खेलने वाली टीमें अपने खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने की इजाजत क्यों देंगी? हमारा मानना है कि बीसीसीआई को आईपीएल 2021 10 अक्टूबर से आगे नहीं बढ़ाना चाहिए’।

आईपीएल 2021 पर खतरा
आईसीसी (ICC) अगर इसको लेकर कोई फैसला करता है तो BCCI की मुश्किलें बढ़ जाएगी। इतना ही नहीं अगर ICC ने BCCI को 10 अक्टूबर तक आईपीएल खत्म करने के लिए भी कहा तब भी मुसीबत कम नहीं होगी। क्योंकि BCCI पहले ही कह चुकी है कि उसे टूर्नामेंट खत्म करने के लिए 25 दिन की विंडो चाहिए। टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन कहा होगा इस पर अब तक कोई फैसला नहीं आया है। हालांकि BCCI ने इसपर फैसला करने के लिए आईसीसी से कुछ समय का वक्त मांगा है। खबरें हैं कि ये टूर्नामेंट श्रीलंका में आयोजित हो सकता है।

Next Post

अच्छी खबर : यदि परिवार में कोई कोरोना संक्रमित है तो इतने दिन की मिलेगी 'स्‍पेशल लीव'

Wed Jun 9 , 2021
नई दिल्ली। केंद्र सरकार के सभी कर्मचारियों को उनके माता-पिता या परिवार के किसी Dependant सदस्य के Covid-19 से संक्रमित होने की स्थिति में 15 दिनों की स्पेशल छुट्टी (SCL) मिलेगी। कार्मिक मंत्रालय (Personnel Ministry) द्वारा इस बाबत आदेश जारी कर दिया गया है। ACL खत्म होने के बाद भी ले सकते हैं छुट्टी : […]