इंदौर न्यूज़ (Indore News)

एक साथ 50 हजार लोगों को बांटेंगे कंबल, 25 हजार लेंगे नेत्रदान के संकल्प, बनेगा वल्र्ड रिकॉर्ड

इंदौर। लायंस क्लब इंटरनेशनल (Lions Club International), बालाजी सेवार्थ विनोद अग्रवाल फाउंडेशन (Vinod Agarwal Foundation) एवं अग्रवाल समाज के तत्वावधान में 17 जनवरी को खालसा स्टेडियम (Khalsa Stadium) में दो अनूठे आयोजन होंगे। इसमें शीतलहर से ठिठुरते जरूरतमंद लोगों को 50 हजार कंबल (Blanket) भेंट दिए जाएंगे। यह कंबल एक ही दिन में दिए जाएंगे। इसमें 10 हजार वालेंटियर शामिल होकर कंबल बांटेगे। वहीं, इसी दौरान 25 हजार लोगों से नेत्रदान (Eye donation) का संकल्प पत्र भरवाए जाएंगे।


लायंस क्लब के कुलभूषण मित्तल कुक्की व डॉ. सतीश शुक्ला, शरद मेहता ने बताया कि दोपहर 12 से 2 बजे तक 50 हजार जरूरतमंद लोगों को कंबल दिए जाएंगे। कार्यक्रम के अतिथि लायंस क्लब के इंटरनेशनल प्रेसीडेंट एपी सिंह, अभा अग्रवाल संगठन दिल्ली के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदीप मित्तल व मुख्य अतिथि समाजसेवी विनोद अग्रवाल, प्रेमचंद गोयल, बृज गोयल, पवन सिंघानिया, दया कुमावत व अविनाश अग्रवाल विशेष अतिथि रहेंगे। दो घंटे के इस कार्यक्रम के लिए गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकार्ड की टीम भी सभी गतिविधियों को रिकॉर्ड करेगी। इसके लिए शहर की विभिन्न बस्तियों से लोगों को बुलाने के लिए निमंत्रण देने का अभियान शुरू कर दिया गया है। पार्षदों के माध्यम से भी लोगों को जोडऩे के लिए उनके दफ्तरों से टोकन बांटे जाएंगे। इसके अलावा 25 हजार नागरिकों से नेत्रदान के संकल्प पत्र भी भरवाए जाएंगे, जिनका पूरा रिकार्ड भी दर्ज किया जाएगा।


5 हजार छात्र संभालेंगे व्यवस्थाएं
दोनों आयोजनों की दिव्यता को देखते हुए संचालन समिति का गठन किया गया है। इसमें परविंदरसिंह भाटिया, डॉ. साधना सोडानी, यश शर्मा, योगेंद्र रूनवाल, सतीश भल्ला, सीपी हैड़ा और लायंस क्लब के अन्य सदस्य शामिल किए गए हैं। आयोजन में लगभग 10 हजार कार्यकर्ता अपनी सेवाएं देंगे। इनमें लायंस क्लब के 2 हजार, अग्रवाल समाज के 3 हजार और विभिन्न कॉलेजों के 5 हजार छात्र शामिल हैं।
ई-वेस्ट भी बुलवाए, लायंस करेगी इसे डिस्पोज्ड
लायंस क्लब इस कार्यक्रम के माध्यम से लोगों से ई-वेस्ट भी बुलवाया गया है। लायंस क्लब के कुलभूषण मित्तल कुक्की ने कहा कि लायंस ने बीड़ा उठाया है कि वे ई-वेस्ट को डिस्पोज करने का अभियान चलाएगी। उन्होंने कहा यदि ई-वेस्ट को सही तरीके से डिस्पोज्ड नहीं किया तो वह बहुत से हानिकारक तत्व उत्सर्जित करते हैं।

Share:

Next Post

दोस्ती, प्यार, शादी कुछ ऐसी है विवेक और दिव्यांका त्रिपाठी की प्रेम कहानी, जानें पहली मुलाकात का किस्सा

Mon Jan 16 , 2023
डेस्क। टेलिविजन के मोस्ट लविंग कपल्स की लिस्ट में दिव्यांका त्रिपाठी और विवेक दहिया का नाम भी आता है। फैंस दोनों की जोड़ी को बेहद पसंद करते हैं, इसलिए यह कहना गलत नहीं होगा कि टीवी इंडस्ट्री में विवेक दहिया और दिव्यांका त्रिपाठी की जोड़ी सबकी पसंदीदा है। विवेक और दिव्यांका अपने सोशल मीडिया अकाउंट […]