इंदौर

अगस्त अंत तक 10 हजार से ज्यादा हो जाएंगे कोरोना पॉजिटिव


लगातार बढ़ रहा आंकड़ा शहर के लिए चिंता पैदा करने वाला, सभी बाजार खुले तो रखना है ज्यादा सावधानी
इन्दौर। जिस तरह से शहर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है, उसको देखकर लग रहा है कि अगस्त अंत तक शहर में 10 हजार से ज्यादा कोरोना मरीज हो जाएंगे। अभी इनकी संख्या 8 हजार 724 के आसपास है, जिसमें से 5 हजार 961 मरीज स्वस्थ होकर घर भी जा चुके हैं। कल भी 62 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दी गई।
जिस तरह से शहर में सभी बाजार खुल गए हंै और 56 दुकान पर भी पूरी तरह से छूट दे दी गई है तो ऐसे में अब इन्दौरियों को हर कदम फूंक-फूंककर रखना है, लेकिन जिस तरह से शहर में कोरोना के आंकड़े बढ़े हैं वे प्रशासन के लिए चिंताजनक तो हैं ही उससे इन्दौरियों को भी सबक लेना चाहिए और कोरोना गाइड लाइन का पालन सख्ती से करना चाहिए, ताकि मरीजों का आंकड़ा बढ़ नहीं पाए। कल आए 208 संक्रमित मरीजों की संख्या के बाद कुल आंकड़ा 8 हजार 724 पर पहुंच गया है और अगर इसी तरह संक्रमण बढऩे की रफ्तार रही तो अगस्त अंत तक 10 हजार मरीज हो जाएंगे और 31 अगस्त के बाद यह आंकड़ा इसके भी पार हो जाएगा। अगर बाजारों के खुलने से संक्रमण बढ़ रहा है तो झोन 1 के बाजारों को 5 अगस्त से खोला गया है। ऐसे में संक्रमण के आंकड़े बढ़ सकते हैं। 1 1 मई को इन्दौर में मात्र 1545 पॉजिटिव मरीज थे जो मई अंत तक डबल से ज्यादा 3 हजार 539 हो गए थे। इसके बाद 1 जून को 3 हजार 570 पॉजिटिव मरीज थे जो जून अंत तक 4 हजार 734 हो गए। इस माह संक्रमण का आंकड़ा लॉकडाउन के कारण कम आया। वहीं पहली जुलाई को 4 हजार 753 मरीज थे, लेकिन अंतिम सप्ताह में मरीजों की संख्या बढ़ती गई जो 31 जुलाई को 7 हजार 448 हो गई।

Share:

Next Post

प्रधानमंत्री मोदी ने अंडमान निकोबार में हाईस्पीड इंटरनेट प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया

Mon Aug 10 , 2020
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंडमान निकोबार को आज बेहद खास तोहफा दिया है। पीएम मोदी के इस तोहफे के साथ ही अंडमान-निकोबार द्वीप समूह में आज से इंटरनेट के नये युग की शुरुआत हो गई। प्रधानमंत्री मोदी ने हाईस्पीड इंटरनेट प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया। इस प्रोजेक्ट का शिलान्यास 20 महीने पहले प्रधानमंत्री मोदी […]