मध्‍यप्रदेश

मुख्यमंत्री की घोषणा, मध्यप्रदेश में वंचित वर्गों को भी मिलेगा मुफ्त अनाज

कोई मांगकर नहीं खाएगा, मुफ्त अनाज देंगे
भोपाल।  मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में मांगकर खाने वाले वंचित वर्गों (deprived sections) को भी फ्री अनाज (free food grains) मिलेगा। राज्य सरकार (state government) ने ऐसे सभी वंचित लोगों का सत्यापन करने के आदेश जारी किए हैं। प्रदेश में ऐसे कई लोग हैं, जो मांगकर खाते हैं और घर नहीं होने के कारण उनका राशन कार्ड (ration card) नहीं है। इन सभी का सत्यापन करने के बाद सभी को विशेष कार्ड जारी करवाया जाएगा और राशन की दुकानों से इनको मुफ्त अनाज (free food grains) उपलब्ध करवाया जाएगा।

दीपावली तक मिल रहा मुफ्त अनाज
गौरतलब है कि कोरोना काल (corona period) के बाद प्रदेश की सभी सरकारी राशन दुकानों (government ration shops) पर केन्द्र व राज्य सरकार मुफ्त अनाज (free food grains) मुहैया करा रही है, जो दीपावली (diwali) तक मिलेगा। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में मुफ्त अनाज मिलने के बावजूद हजारों की संख्या में वे वंचित लोग, जिनके पास राशन कार्ड (ration card) नहीं है, भीख मांगने को मजबूर हैं और मांगकर खाते हैं। इन्हीं को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार ने मुफ्त राशन प्रणाली योजना (free ration system scheme) में जोडऩे का फैसला लिया है, जिससे प्रदेश के हजारों गरीब लाभान्वित होंगे।

Share:

Next Post

INDORE : एक रिश्वत लेते पकड़ाया, रिकॉर्डिंग के आधार पर दो और मंडी उपनिरीक्षकों पर केस

Wed Sep 15 , 2021
गोदाम में अधिक मक्का मिलने पर मांग रहे थे रिश्वत, लोकायुक्त ने किया ट्रेप इंदौर। गोदाम (Warehouse) में अधिक मक्का मिलने पर गल्ला व्यापारी (slag merchant)  से रिश्वत मांगने वाले मंडी सहायक उपनिरीक्षक को लोकायुक्त पुलिस (Police) ने रंगेहाथों पकड़ा। इस मामले में उसके साथ दो और सहायक निरीक्षक शामिल थे, जिनको फरियादी की मोबाइल […]