जिले की खबरें मध्‍यप्रदेश राजनीति

हम विकास कर करते हैं तो कांग्रेस गाली देती है : शिवराजसिंह चौहान

खण्डवा। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) गरीबों का जीवन बदलने का काम करती है, लेकिन कांग्रेस ने सिर्फ योजनाओं को बंद करने का काम किया है। जो योजनाएं कांग्रेस सरकार (Congress government) ने बंद की थी, उन सभी योजनाओं को हमने फिर से चालू कर दिया है। हमारा काम जनहित के काम और विकास करना है। कांग्रेस सिर्फ हमें गाली देने का काम करती है। मुख्यमंत्री शनिवार को खण्डवा विधानसभा (Khandwa Assembly) के जावर में लोकसभा प्रत्याशी श्री ज्ञानेश्वर पाटिल के समर्थन में जनसभा को संबोधित कर रहे थे।
कांग्रेस सरकार में न सड़क थी न बिजली
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि जब प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी तब मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह से मालवा और निमाड़ में नर्मदा का पानी लाने के लिए लोगों ने कहा था लेकिन उन्होंने इसे असंभव बताया। जब भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी तो हमने असंभव को संभव करके दिखाया। मालवा और निमाड़ में पाइप लाइन के जरिए नर्मदा का पानी लाने का काम कर रहे है। कांग्रेस खुद सूखी सपाट थी तो वह इस क्षेत्र में पानी कैसे लाती ? उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राज में न बिजली थी और न सड़क थी। दिग्विजय सिंह के राज में गढ्ढे में सड़क थी या सड़क में गढ्ढा, कुछ पता ही नहीं चलता था। उन्होंने कहा कि हम 21 हजार करोड़ देकर किसानों को सस्ती बिजली दे रहे हैं।


कांग्रेस आयी तो काम बंद, भाजपा आते ही विकास चालू
श्री चौहान ने सभा में कमलनाथ सरकार द्वारा जनता के हितों पर किए गए कुठाराघात को एक के बाद एक गिनाया। उन्होंने कहा कि 15 माह आपने कांग्रेस को देखा, विकास की जब बात होती थी तो वे पैसे नहीं होने का रोना रोते थे, लेकिन भाजपा सरकार ने कोरोना के विकट समय में भी विकास के काम बंद नहीं किए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार आयी तो विकास के काम बंद और भाजपा आयी तो विकास के काम चालू होते हैं। उन्होंने कहा कि हमने किसानों को हर कदम पर मदद कर उनके साथ खड़े रहे और यही कारण है कि आज किसान आत्मनिर्भर बना है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार में 2 करोड़ मैट्रिक टन अनाज पैदा होता था आज 6 करोड़ से अधिक मैट्रिक टन किसानों की मेहनत के कारण पैदा हो रहा है।
मुझे विश्वास यहां की जनता विकास को चुनेगी
मुख्यमंत्री ने सभा में जनता से अपील करते हुए कहा कि श्री ज्ञानेश्वर पाटिल सरल, सहज कार्यकर्ता हैं। हमारे नेता स्व. नंदू भैया ने इस क्षेत्र के विकास के जो सपने देखे थे उसे शिवराजसिंह चौहान और भारतीय जनता पार्टी पूरा करेगी। उन्होंने जो विकास के काम इस क्षेत्र के लिए शुरू किए है उन्हें पूरा करने का काम ज्ञानेश्वर पाटिल करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे विश्वास है कि इस क्षेत्र से भाजपा ही जीतेगी, जो कि यहां की जनता काम करने वालों को ही चुनती है।
कांग्रेस न दिल्ली में न भोपाल में, वोट देने से क्या फायदा ?
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि यह चुनाव इस क्षेत्र का भविष्य बनाने का चुनाव है। कांग्रेस का कहीं भी अता पता नहीं है। न भोपाल में न दिल्ली में इनकी सरकार है। जब प्रदेश में उनकी सरकार थी तब उन्होंने कुछ नहीं किया तो अब ये क्या करेंगे ? उन्होंने कहा कि कांग्रेस को वोट देने का कोई फायदा नहीं है। दिल्ली में सिर्फ राहुल गांधी और भोपाल में सिर्फ कमलनाथ हैं।
इस अवसर पर किसान मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री बंशीलाल गुर्जर, प्रदेश शासन के मंत्री श्री हरदीप सिंह डंग, पार्टी प्रत्याशी श्री ज्ञानेश्वर पाटिल, जिलाध्यक्ष श्री सेवादास पटेल, विधायक श्री देवेन्द्र वर्मा, श्री कैलाश पाटीदार, श्री मुकेश साज, श्री परमजीत नारंग, विधायक श्री दिलीप परिहार और श्री माधव मारू उपस्थित थे।

Share:

Next Post

ऐसे भी नेता हैं जो पुलिस और खनन महकमे से उगाही करते हैं-वरूण गांधी

Sat Oct 23 , 2021
बरेली । बीजेपी सांसद वरूण गांधी (Varun Gandhi) ने एक बार फिर से बीजेपी नेताओं (Leaders) पर तंज कसते हुए उन पर पुलिस व खनन विभाग (Police and Mining department) से उगाही करने (Extort money) का आरोप लगाया है। सांसद ने खुले तौर पर तो नहीं, लेकिन इशारों में वसूली की बात का जिक किया […]