देश भोपाल मध्‍यप्रदेश राजनीति

Petrol-diesel price वृद्धि, भ्रष्टाचार के विरोध में कांग्रेस की साइकिल रैली आज

भोपाल। मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी परिवहन प्रकोष्ठ द्वारा पेट्रोल-डीजल की मूल्यवृद्धि, बेतहाशा महंगाई और भ्रष्टाचार के विरोध (Petrol-diesel price hike, extreme inflation and opposition to corruption) में आज गुरुवार को एक साइकिल रैली का आयोजन किया जा रहा है। प्रकोष्ठ की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष नरिन्दर सिंह पांधे ने बताया कि मप्र की शिवराज सरकार के खिलाफ आज सीहोर से भोपाल तक साईकिल रैली निकाल कर विरोध प्रदर्शन किया जायेगा। साईकिल रैली में प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित रहेंगे।

प्रदेश अध्यक्ष पांधे ने बताया कि भाजपा सरकार की गलत नीतियों, महंगाई, भ्रष्टाचार के खिलाफ सीहोर से भोपाल तक आयोजित साईकिल रैली की तैयारियों को लेकर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में बुधवार को परिवहन प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों की एक बैठक संपन्न हुई। इसमें रैली के संबंध में रूपरेखा एवं रणनीति तय की गई। उन्होंने कहा कि एक तरफ कोरोना के चलते ट्रक मालिक स्वयं के खर्चे भी नहीं उठा पा रहे हैं। किश्त, टैक्स व इंशोरेंस की प्रीमियम भरने में भी ट्रक मालिक असमर्थ है। ऐसे समय में लगातार डीजल की कीमत बढ़ाया जाना एवं भ्रष्टाचार का खत्म न होना ट्रक व्यवसाय को खत्म करने जैसा है। कांग्रेस परिवहन प्रकोष्ठ की सरकार से मांग है कि कोरोना काल के समय का त्रैमासिक टैक्स पूर्णतः माफ किया जाये एवं उस पर किसी भी प्रकार की पेनाल्टी न ली जाये। इन्हीं सब मांगों को लेकर मध्यप्रदेश कांग्रेस परिवहन प्रकोष्ठ 22 जुलाई को सिहोर से भोपाल तक विशाल साइकिल यात्रा कर मध्यप्रदेश एवं केन्द्र की भाजपा सरकार को जगाने का काम करेगा। रैली के उपरांत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को एक ज्ञापन भी सौंपा जायेगा। (एजेंसी, हि.स.)

Next Post

UP: हर गांव में स्थापित होगा ग्राम सचिवालय, Yogi कैबिनेट का फैसला

Thu Jul 22 , 2021
लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi government of Uttar Pradesh) ने राज्य के प्रत्येक ग्राम पंचायत में ग्राम सचिवालय (Village Secretariat in each Gram Panchayat) स्थापित करने का निर्णय लिया है। राज्य सरकार के इस प्रस्ताव को योगी कैबिनेट ने भी बुधवार को अपनी संस्तुति दे दी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में बुधवार […]