जीवनशैली धर्म-ज्‍योतिष

आज के दिन करें ये उपाय, माता लक्ष्‍मी का बना रहेगा आर्शीवाद

आज का दिन शुक्रवार है और शुक्र ग्रह शुक्रवार के स्वामी हैं। इस ग्रह की राजसी प्रकृति है। ये धन, खुशी और प्रजनन का प्रतिनिधित्व करते हैं। इसका प्रतीक जीवनसंगी, प्रेम, विवाह, विलासिता, समृद्धि, सुख, सभी वाहनों, कला, नृत्य, संगीत, अभिनय, जुनून और काम को माना गया है। अगर व्यक्ति के जीवन पर शुक्र का दुष्प्रभाव है तो अपच, कील-मुहासे, नेत्र रोग, क्षुधा की हानि और त्वचा पर चकत्ते जैसी समस्याएं हो सकती हैं। ऐसे में अगर आप शुक्र के सकारात्मक प्रभाव चाहते हैं तो शुक्रवार के दिन यह उपाय अवश्य करने चाहिए।

जरूर करें ये उपाय:

1 शुक्रवार के दिन सुबह उठने के बाद सबसे पहले मां लक्ष्मी को नमन करना चाहिए। इस दिन सफेद वस्त्र पहनने चाहिए। इसके बाद मां लक्ष्मी के श्री स्वरूप या चित्र के समक्ष खड़े हो जाएं और श्री सूक्त का पाठ करें। फिर मां को कमल का फूल उन्हें अर्पित करें।

2. शुक्रवार के दिन 3 कुंवारी कन्याओं को घर बुलाया जाए और उन्हें खीर खिलाई फिर उन्हें पैसे और पीला वस्त्र देकर विदा करें। अगर पूरे मन के साथ ऐसा किया जाता है तो भक्त को मां कृपा जल्दी प्राप्त होती है।


3. इस दिन अगर आप घर से कहीं बाहर जा रहे हैं तो कुछ मीठा खाएं उसके बाद ही घर से निकलें।

4. अगर पति-पत्नी के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई है तो इस दिन शयनकक्ष में प्रेमी पक्षी जोड़े की फोटो लगाएं। इससे तनाव कम होगा।

5. शुक्रवार के दिन अगर काली चिटियों को शकर डाली जाएं तो आपके काम में आ रहा अवरोध खत्म हो जाता है।

नोट- उपरोक्‍त दी गई जानकारी व सूचना सामान्‍य उद्देश्‍य के लिए दी गई है। हम इसकी सत्‍यता की जांच का दावा नही करतें हैं यह जानकारी विभिन्‍न माध्‍यमों जैसे ज्‍योतिषियों, धर्मग्रंथों, पंचाग आदि से ली गई है । इस उपयोग करने वाले की स्‍वयं की जिम्‍मेंदारी होगी ।

Share:

Next Post

पद रहे या न रहे मैं मध्य प्रदेश नहीं छोडूंगा: कमलनाथ

Fri Feb 5 , 2021
भोपाल । पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ एक बार फिर कहा है कि उन्हें पद की कोई लालसा नहीं है। संगठन में उन्हें पद मिले या नहीं वे मप्र नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने कहा कि मेरी मैडम (सोनिया गांधी) से नियमित बात होती है, वे जहां जो निर्देश दे रही हैं, मैं उसे भी निभा रहा हूं। […]