इंदौर

यात्रियों की सुविधा के लिए एयरपोर्ट पर फिर खुलेंगे बंद हुए खान-पान के काउंटर्स

  • एयरपोर्ट अथोरिटी ने जारी किए टेंडर, लॉक डाउन के दौरान बंद हुए थे कई काउंटर्स

इंदौर। इंदौर के देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर यात्रियों की सुविधा के लिए खान-पान के बंद कई काउंटर्स जल्द ही दोबारा शुरू होंगे। ये काउंटर्स लॉकडाउन के दौरान उड़ानें बंद होने और बाद में भी यात्री संख्या बहुत कम होने के कारण बंद हो गए थे, लेकिन अब बढ़ती यात्री संख्या को देखते हुए एयरपोर्ट प्रबंधन इन काउंटर्स को दोबारा शुरू करने जा रहा है।

एयरपोर्ट अथोरिटी ने इसके लिए हाल ही में टेंडर भी जारी किए हैं। इसमें टर्मिनल बिल्डिंग के अंदर और बाहर कुल चार स्थानों पर स्नैक्स बार काउंटर्स शुरू करने को लेकर कंपनियों को बुलाया गया है। टेंडर इसी माह के अंत तक खोले जाएंगे और अगले माह तक काउंटर शुरू करने होंगे। टेंडर में फिलहाल ये काम एक साल के लिए दिया जाएगा, जिसे आगे भी बढ़ाया जा सकेगा। काउंटर्स शुरू होने से यहां आने-जाने वाले यात्रियों और परिजनों को खाने-पीने की चीजों को लेकर काफी सुविधा मिल पाएगी।

यहां खुलेंगे काउंटर्स
एयरपोर्ट अथोरिटी द्वारा चार स्थानों पर स्नैक्स बार काउंटर्स खोलने के लिए अलग-अलग टेंडर जारी किए गए हैं। इनमें टर्मिनल बिल्डिंग के बाहर, डिपार्चर एरिया, ग्राउंड फ्लोर पर सिक्युरिटी होल्ड एरिया में और फस्र्ट फ्लोर पर सिक्यूरिटी होल्ड एरिया में काउंटर्स खोलने के लिए कंपनियों को बुलाया गया है। एयरपोर्ट अथोरिटी यहां सिर्फ स्थान देगा, लेकिन पूरा सेट-अप काउंटर्स खोलने वाली कंपनियों को ही तैयार करना होगा।

कोरोना काल में बंद हुए थे
लॉकडाउन के दौरान लंबे समय से उड़ानों का संचालन बंद रहने और उड़ानों का संचालन शुरू होने के बाद भी सीमित उड़ानें मिलने और उनमें भी काफी कम यात्री होने के कारण एयरपोर्ट पर खाने-पीने सहित शॉपिंग काउंटर्स चलाने वाली कंपनियों को काफी घाटा उठाना पड़ा। अथोरिटी ने उड़ानें बंद होने के दौरान तो किराया माफ किया, लेकिन बाद में इसे फिर लागू करने के कारण कंपनियों के लिए किराया भी नहीं निकल पाने की स्थिति में कई खाने-पीने और शॉपिंग के काउंटर्स बंद हो चुके हैं, जिन्हें प्रबंधन अब दोबारा शुरू करने की तैयारी कर रहा है।

Share:

Next Post

INDORE : बोरे में मिली लाश नंदबाग के किराएदार की होने की आशंका

Tue Sep 13 , 2022
लाश के साथ बोरे में कपड़े की कतरन भी मिली थी, शॉर्ट पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या की पुष्टि इंदौर।  कल तडक़े एरोड्रम क्षेत्र (Aerodrome area) में बंद बोरे में जिस व्यक्ति की लाश मिली पुलिस उसकी शिनाख्त करने का प्रयास प्रयास कर रही है। पुलिस (Police) को आशंका है कि नंदबाग (Nandbagh)  में ज्यादातर लोग […]