उत्तर प्रदेश देश व्‍यापार

प्राइवेट पार्ट में छुपा रखा था सोना, लखनऊ एयरपोर्ट पर पकड़या

लखनऊ (Lucknow)। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट (Chaudhary Charan Singh International Airport) पर कस्टम विभाग के अधिकारियों को बड़ी कामयाबी मिल गई है। लखनऊ एयरपोर्ट (Chaudhary Charan Singh International Airport) पर भारी मात्रा में सोना पकड़ा गया है। कस्टम विभाग को 601.80 ग्राम सोना बरामद हुआ है। इसकी कीमत 37 लाख रुपये बताई जा रही है। यह सोना एक यात्री पेस्ट के रूप में अपने मलाशय के अंदर छुपा कर लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचा था. तभी इंटेलिजेंस यूनिट की सूचना पर कस्टम विभाग की टीम ने उसे धर दबोचा।



बता दें कि शनिवार रात करीब 10 बजे दुबई से लखनऊ पहुंची इंडिगो एयरलाइंस की उड़ान (6ई 1484) से एक यात्री द्वारा सोना लाए जाने की इंटेलिजेंस यूनिट को मुखबिर से सूचना मिली. इसके बाद इंटेलिजेंस यूनिट ने कस्टम अधिकारियों को अवगत कराया. इसी सूचना के आधार पर विमान के लखनऊ पहुंचते ही उसके यात्रियों की जांच शुरू हुई तो एयरपोर्ट पर जांच प्रक्रिया से गुजरने के दौरान स्कैनर से एक यात्री के पास सोना होने का पता चला. कस्टम अधिकारियों ने उस यात्री को अलग बुलाकर उससे पूछताछ करने के साथ ही जांच पड़ताल शुरू की. तभी उसके पास 601.80 ग्राम सोना बरामद हुआ. यह सोना उक्त यात्री पेस्ट के रूप में अपने मलाशय में छुपा कर लाया था.

पूछताछ के दौरान यात्री बरामद सोने के बारे में न ही कोई जानकारी दे सका और न ही उससे संबंधित कोई कागजात उपलब्ध करा सका. बरामद सोने की कीमत 36.93 लाख रुपये बताई जा रही है. कस्टम अधिकारियों की माने तो पकड़ा गया उक्त सोना बिना सीमा शुल्क चुकाए ही विदेश से चोरी छुपे यहां लाया गया था. फिलहाल कस्टम अधिकारियों ने बरामद सोने को जब्त कर लिया है और यात्री को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ कर रहे हैं.

 

Share:

Next Post

भाजपा सांसद जनार्दन मिश्रा ने कार्यकर्ताओं के जूते-चप्पल उठाए, वायरल हुआ वीडियो

Tue Oct 24 , 2023
रीवा। रीवा संसदीय सीट से भाजपा सांसद जनार्दन मिश्रा एक बार फिर सुर्खियों में है। इस बार फिर से सांसद जनार्दन मिश्रा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया में वायरल हुए वीडियो में वह भाजपा कार्यकर्ताओ के जूते और चप्पल उठाते हुए दिखाई दे रहे हैं। यह कोई […]