टेक्‍नोलॉजी

ऐपल यूजर्स के लिए खुशखबरी ! लीक हो गए iPhone 14 के कुछ खास फीचर्स, जाने कब होगा लांच

नई दिल्‍ली । ऐपल iPhone 13 के बारे में यूजर्स की उत्सुकता कम नहीं हुई थी कि, इसके सक्सेसर, iPhone 14 की लीक हुई रिपोर्ट ने पहले ही इंटरनेट की दुनिया में धूम मचा दी है. बता दें कि Apple ने हाल ही में iPhone 13 सीरीज के स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं जिनमें iPhone 13 Mini, iPhone 13, iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max शामिल हैं. सूत्रों के अनुसार iPhone 14 ने इंटरनेट पर धमाका मचा रखा है. रिपोर्ट्स की माने तो न केवल फीचर्स बल्कि मॉडल के नामों के बारे में जानकारी लीक हुई है. तो चलिए जानते हैं क्या होंगे आईफोन की इस नई सीरीज़ के फोन के संभावित फीचर्स-

अगले साल आने वाले iPhone 14 सीरीज़ के स्पेसिफिकेशंस के बारे में पहले ही बहुत कुछ अनुमान लगाया जा चुका है. ऐपल कंपनी अगले साल ‘मिनी’ आईफोन को ‘मैक्स’ के फेवर में छोड़ देगा, जो आईफोन 14 को एंट्री लेवल आईफोन बना देगा. जबकि iPhone 14 सीरीज में अभी भी चार iPhone मॉडल शामिल होंगे, उन्हें थोड़ा अलग नाम दिया जाएगा.

रिपोर्ट्स की मानें तो आईफोन 14 सीरीज़ में आईफोन 14, आईफोन 14 प्रो, आईफोन 14 मैक्स और आईफोन 14 प्रो मैक्स स्मार्टफोन शामिल होने की उम्मीद की जा रही है.

जहां तक फीचर्स का सवाल है, प्रो-लेवल आईफोन 14 मॉडल में पंच-होल डिस्प्ले के होने की संभावना है. जहां तक फ्रंट कैमरे का सवाल है, ऐपल द्वारा फेस आईडी के फेक्टर्स को अपने डिस्प्ले फीचर से हाइड कर सकता है. इसके अलावा, iPhone 14 और iPhone 14 Pro के ग्लास बैक के साथ स्टेनलेस स्टील चेसिस के साथ आने की उम्मीद है.

इस दिन लॉन्च की जा सकती है iPhone 14 सीरीज
Apple आमतौर पर सितंबर के पहले कुछ हफ्ते में अपने नए iPhones लॉन्च करता है. अपनी इस परंपरा को बनाए रखते हुए, Apple ने 14 सितंबर को iPhone 13 सीरीज पेशकश की थी. 24 सितंबर को iPhone 13 सीरीज़ को दुनिया भर के बाजारों में बिक्री करने के लिए परमिशन दी गई. iPhone निर्माता से अगले साल भी इस परंपरा को जारी रखने और iPhone 14 सीरीज़ को एक विशेष अवसर पर लॉन्च करने की उम्मीद है. हालांकि, डेट्स की जानकारी अभी नहीं दी गई हैं.

ऐपल टिपस्टर ने किया दावा
फेमस ऐपल टिपस्टर, मिंग-ची कुओ का दावा है कि आईफोन 14 और आईफोन 14 प्रो 6.1 इंच के ओएलईडी डिस्प्ले के साथ आएंगे, जबकि आईफोन 14 मैक्स और आईफोन 14 प्रो मैक्स 6.7 इंच ओएलईडी के साथ आने के लिए तैयार हैं. रिपोर्ट्स की मानें तो आने वाले सभी चार मॉडलों में 5G कनेक्टिविटी होगी.

Share:

Next Post

कांग्रेस इन 18 मुद्दों पर Winter session में मोदी सरकार को घेरेगी, बनी 'हल्ला बोल' की स्ट्रैटजी!

Fri Nov 26 , 2021
नई दिल्ली। संसद के शीतकालीन सत्र (Winter session of parliament 2021) को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के नेतृत्‍व में गुरुवार को 10 जनपथ पर कांग्रेस की स्ट्रैटजी ग्रुप की बैठक (Congress strategy group meeting) बुलाई गई। सोनिया गांधी ने इस बैठक की अध्यक्षता की. बैठक में राहुल गांधी और रणनीति समूह के […]