उज्‍जैन

शहर में गुंडों के पास हैं सिकलीगरों से खरीदी 100 से अधिक देसी पिस्टल

उज्जैन। यूं तो देशभर में सिकलीगरों की बनाई देसी पिस्टल पहुंच रही हैं और पुलिस लगातार उन पर कार्रवाई भी कर रही है। कई राज्यों की पुलिस कुछ दिनों में दो सौ से अधिक पिस्टल जब्त कर चुकी है। हालांकि उज्जैन में अभी कुछ दिनों से पिस्टल लेकर घूमते एक भी आरोपी नहीं पकड़ाया है लेकिन पुलिस हथियार लेकर घूमते लोगों की धरपकड़ के प्रयास करती रहती है। कल भी नगर कोट क्षेत्र से एक आरोपी को चाकू लेकर घूमते पकड़ा गया।

उज्जैन क्राइम ब्रांच कुछ सालों से सिकलीगरों को पकड़कर हर साल 100 के करीब पिस्टल जब्त करती है। वहीं पिछले एक माह में पंजाब, हरियाणा, होशंगाबाद, राजस्थान के बदमाशों को इंदौर पुलिस ने पकड़ा और उनसे बड़ी मात्रा में देसी पिस्टल जब्त की हैं। खरगोन पुलिस ने दो दिन पहले नौ सिकलीगरों को पकड़कर 70 देसी पिस्टल जब्त की। क्राइम ब्रांच ने कुछ समय में सिकलीगरों को पकड़ा तो पता चला कि वे सालों से उज्जैन के गुंडों को पिस्टल बेच रहे हैं। उनके अनुसार उज्जैन के गुंडों के पास बड़ी मात्रा में देसी पिस्टल हैं, जो कई बार हत्या और लूट जैसे गंभीर मामलों में सामने आया है। इसको देखते हुए अब क्राइम ब्रांच ऐसे गुंडों की जानकारी जुटा रही है, जिनके पास सिकलीगरों से खरीदी गई देसी पिस्टल हैं। पुलिस उनको घरों से दबोच रही है। क्राईम ब्रांच प्रभारी विनोद मीणा का कहना है कि अब तक पकड़े गए आरोपियों की जानकारी के अनुसार उज्जैन में गुंडों के पास सौ से अधिक पिस्टल होने का अनुमान है। इसके चलते यह अभियान चलाया जाएगा। हालांकि उनका कहना है कि देसी पिस्टल की क्वालिटी उतनी अच्छी नहीं होती है, जिसके चलते कई पिस्टल कुछ सालों में खराब हो जाती है।

Share:

Next Post

एक सप्ताह बाद नवरात्रि शुरु होगी लेकिन देवी मंदिरों की सड़कें खराब

Sun Sep 18 , 2022
गढ़कालिका, नगरकोट, हरसिद्धि, भूखी माता, बिजासन माता सभी मंदिरों को जाने वाली सड़कें या तो खराब है या पूरी तरह गड्ढे से भरी पड़ी है उज्जैन। 1 सप्ताह बाद नवरात्रि का त्यौहार शुरू हो जाएगा और माता मंदिरों पर श्रद्धालुओं की भीड़ लगेगी लेकिन शहर के सभी माता मंदिरों के मंदिरों को पहुंचने वाली सड़कें […]