बड़ी खबर

हरिद्वार: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की अस्थियां गंगा में विसर्जित

हरिद्वार। पूर्व राष्ट्रपति भारतरत्न प्रणब मुखर्जी की अस्थियां मंगलवार देर शाम यहां हरकी पैड़ी पर गंगा में विसर्जित कर दी गईं। उनके पुत्र अभिजीत ने विधि-विधान से पूजा-पाठ करने के बाद उनकी अस्थियां गंगा में विसर्जित कीं।

प्रणब मुखर्जी का सोमवार को दिल्ली में निधन हो गया था, जिसके बाद मंगलवार की सुबह दिल्ली में लोधी रोड श्मशान घाट पर राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया था। उनके बेटे अभिजीत मुखर्जी ने मुखाग्नि दी थी। मंगलवार देर शाम परिवार के लोग उनकी अस्थियां लेकर हरकी पैड़ी पहुंचे। उनके साथ उनके छोटे भाई इंद्रजीत और परिवार के अन्य सदस्य भी थे। अभिजीत ने बताया कि उनके परिवार की इच्छा थी कि अस्थियां हरिद्वार में ही विसर्जित की जाएं।

इस दौरान गंगा सभा के अध्यक्ष प्रदीप झा, महामंत्री तन्मय वशिष्ठ, गंगा सभा के सभापति कृष्ण कुमार शर्मा के साथ कई स्थानीय कांग्रेस नेताओं ने श्रद्धांजलि दी। (एजेंसी, हि.स.)

Next Post

इंदौर में कुल संक्रमित मरीज़ो की संख्या 13493 हुई, आज 243 और बढ़े

Wed Sep 2 , 2020
इंदौर। आज की सीएमएचओ की रिपोर्ट के अनुसार इंदौर में 243 नए पॉजिटिव मामले सामने आए है।आज कुल 2975 सैंपल जांच के लिए भेजे गाए थे, जिनमें से 2692 नेगेटिव है, साथ ही इंदौर में पॉजिटिव मरीज़ो की कुल संख्या 13493 हो गई है। वही आज दिनांक तक कुल 402 संक्रमित मरीज़ो की मृत्युु हो […]