इंदौर मध्‍यप्रदेश

इंदौर जिले में एक लाख 60 हजार से अधिक लोगों को लगाये गये टीके

  • लक्ष्य से अधिक हुआ टीकाकरण-प्रदेश में जिला पहले स्थान पर

इंदौर।इंदौर जिले में टीकाकरण का महा-अभियान सफलतापूर्वक संचालित किया जा रहा है। अभियान के पहले दिन 21 जून को देश में एक दिन में सर्वाधिक टीकाकरण कर पहले स्थान पर रहने के बाद आज फिर एक बड़ी सफलता हासिल की गई। आज जिले में निर्धारित लक्ष्य से अधिक लोगों का टीकाकरण किया गया। जिले में आज सवा लाख लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य था। इसकी तुलना में आज रात्रि साढ़े 8 बजे तक एक लाख 60 हजार से अधिक लोगों को टीका लगाया जा चुका है। यह संख्या और भी बढ़ने की उम्मीद है। यह आज प्रदेश में सर्वाधिक टीकाकरण है।


जिले में टीकाकरण का महा-अभियान जन-आंदोलन का रूप लेते जा रहा है। अभियान जन-जन से जुड़ गया है। आज भी पहले दिन की तरह ही बड़ी संख्या में लोग सुबह से टीकाकरण केन्द्रों पर उत्साह के और उमंग के साथ पहुंचने लगे थे। टीका लगवाने का सिलसिला दिन भर चलता रहा। रात्रि साढ़े 8 बजे तक एक लाख 60 हजार से अधिक लोगों का टीकाकरण किया जा चुका था। यह संख्या और भी बढ़ने की उम्मीद है। कोविन पोर्टल अनुसार जिले में अब तक कुल 22 लाख से अधिक लोगों का टीकाकरण हो चुका है। इसमें से 19 लाख 16 हजार से अधिक लोगों को पहला डोज और दो लाख 84 हजार से अधिक लोगों को दूसरा डोज लगाया गया है।

Next Post

मनीष मल्होत्रा, सब्यसाची मुखर्जी और रितु कुमार को ED ने भेजा नोटिस, इस मामले में पूछताछ के लिए बुलाया

Wed Jun 23 , 2021
  नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा (Manish Malhotra), सब्यसाची मुखर्जी (Sabyasachi Mukherjee) और रितु कुमार (Ritu Kumar) को कैश के लेनदेन के मामले में समन भेजा है. ED ने कुछ साल पहले पंजाब के एक नेता द्वारा उन्हें किए गए कुछ नकद भुगतान से जुड़े मामले में अपना बयान दर्ज […]