इंदौर न्यूज़ (Indore News) मध्‍यप्रदेश

इंदौर: एयरपोर्ट पर कॉस्मेटिक की दुकान खाली करने को लेकर विवाद

मास्टर कंसेशनर कंपनी और दुकान संचालक आमने-सामने, दोनों पक्ष थाने पहुंचे
इंदौर। इंदौर (Indore) के देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय विमानतल (Ahilyabai Holkar International Airport) की स्थिति लगातार गिरती जा रही है। यहां बस स्टैंड (bus stand) और रेलवे स्टेशन (railway station) की तरह रोजाना विवाद नजर आने लगे हैं। हाल ही में एयरपोर्ट पर बंद हुई सभी शॉपिंग (Shopping) की दुकानों में से एक दुकान संचालक (Shop Operator) और उसे यहां लाने वाली मास्टर कंसेशनर कंपनी वेलकम रिटेल प्रा.लि. के बीच एयरपोर्ट पर जमकर विवाद हुआ। संचालक दुकान खाली करने को राजी नहीं था, जबकि कंपनी इसे लेकर दबाव बना रही थी। विवाद इतना बढ़ा कि दोनों पक्ष थाने पहुंच गए।


घटना मंगलवार रात की बताई जा रही है। उल्लेखनीय है कि इंदौर एयरपोर्ट प्रबंधन ने दिल्ली के वेलकम ग्रुप को मास्टर कंसेशनर का कांट्रेक्ट 22 जुलाई 2018 को सात सालों के लिए दिया था। इसमें कंपनी को यहां बड़ी रिटेल कंपनी को लाकर शॉपिंग काउंटर्स खोलने थे। कंपनी ने एयरपोर्ट टर्मिनल में अलग-अलग जगह कुल 12 शॉपिंग काउंटर्स शुरू किए थे। इनमें दुनिया के नामी फेशन ब्रांड के कपड़े, चॉकलेट्स, कंफेक्शनरी, आर्टिफिशियल ज्वेलरी, बैग्स, किताबें, साडिय़ां, नमकीन के काउंटर्स शामिल थे। काउंटर्स के नामों की बात करें तो इनमें रेयर प्लानेट, कलर बार, फॉरेस्ट इसेंशियल लक्जरी आयुर्वेदा, द बॉम्बे स्टोर, तोशे, इंदौरी नमकीन, माहेश्वरी सिल्क साड़ी, प्रीटी वुमन, केमरिका कॉस्मेटिक्स और कैंडी लाउंज प्रमुख थे। इसके लिए कंपनी करीब 50 लाख रुपए महीना किराया चुका रही थी, लेकिन नुकसान होने पर 22 जनवरी को कंपनी ने कांट्रेक्टर सरेंडर करने का 120 दिनों का नोटिस देते हुए 23 मई से दुकानें बंद करने की जानकारी दी। कंपनी ने ऐसा किया भी और 23 मई से एयरपोर्ट पर सभी शॉपिंग आउटलेट्स बंद हो चुके हैं। इसके बाद एयरपोर्ट प्रबंधन ने कंपनी को निर्देश दिए हैं कि वो काउंटर्स का सामान और जगह खाली करे। इसके आधार पर कंपनी सभी रिटेल आउटलेट्स से दुकानें खाली करने को कह रही है। बताया जा रहा है कि इसी बात पर कंपनी और केमरिका कॉस्मेटिक्स के बीच विवाद हुआ। केमरिका के संचालक दुकान खाली करने को तैयार नहीं थे। सूत्रों ने बताया कि वो कंपनी को एडवांस में किराया भी दे चुके हैं, जिसके कारण वे दुकान खाली करने का विरोध कर रहे थे, जबकि कंपनी के लोग दुकान खाली करने पहुंचे थे, जिस बात पर विवाद हुआ। इसके बाद दोनों पक्ष एरोड्रम थाने पहुंचे और एक-दूसरे के खिलाफ शिकायत भी की। अधिकारियों ने बताया कि इसके बाद संभवत: दोनों पक्षों में समझौता हो गया और दुकान खाली कर दी गई।

Share:

Next Post

पृथ्वी के पास से गुजरेगा विशाल एस्टेरॉयड़, जानिए धरती के लिए कितना खतरा

Thu Jun 20 , 2024
वॉशिंगटन: एक बड़ा एस्टेरॉयड (asteroid) धरती (Earth) के पास से गुजरने जा रहा है। इसका आकार (Size) करीब 210 फीट (210 Feet) है, यानी ये एक बड़ी नौका के साइज का है। इसे देखते हुए स्पेस एजेंसी नासा (NASA) ने चेतावनी जारी की है। इस एस्टेरॉयड को वैज्ञानिको ने ‘2024 एलजे’ (2024 LJ) नाम दिया […]