इंदौर

INDORE : आज व 31 जनवरी को रविवार के बावजूद खुलेंगे बिजली काउंटर

  • 8 दिन में सवा दो सौ करोड़ रुपए से ज्यादा की जरूरत

इंदौर। बिजली कंपनी के लिए हर महीने बिजली बिलों की राशि वसूलने का भी एक बड़ा टारगेट होता है। दरअसल 40 फीसदी उपभोक्ता ऐसे होते हैं, जो समय पर बिजली बिल जमा नहीं करते। जनवरी के शेष दिनों में कंपनी को सवा दो सौ करोड़ का टारगेट पूरा करना आसान नहीं लग रहा, इसलिए रविवार छुट्टी के दिनों में बिजली बिल काउंटर खुले रखने के निर्देश जारी किए गए हैं।
मप्र पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी अपने सभी 434 जोन, वितरण केंद्र, बिजली बिल भुगतान केंद्र रविवार 24 जनवरी और 31 जनवरी को खुले रखेगी। एमडी के निर्देश पर सभी जिलों के अधीक्षण यंत्रियों को इस संबंध में आदेशित किया गया है। यहां सुबह 10 से शाम तक बिजली बिलों का भुगतान किया जा सकेगा। इसके अलावा उपभोक्ता ऑनलाइन, कैशलेस तरीके से पेटीएम, गूगल पे, फोन पे, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, एमपी ऑनलाइन से कभी भी बिल भर सकते हैं।


इंदौर शहर की बात करें तो जनवरी के 8 दिनों में 60 करोड़ रुपए बिजली कंपनी को चाहिए, जिसके लिए 8 से 9 करोड़ रुपए प्रतिदिन बिजली कंपनी को लेना होंगे, तब जाकर कंपनी का टारगेट पूरा होगा, जो कि आसान नहीं है। वहीं पुराने बकायादारों के कनेक्शन भी बिजली कंपनी काटने में चूक नहीं करेगी।

Next Post

17 साल से पेंशन भुगतान नहीं, क्यो न तय हो अधिकारियों की जवाबदेही : हाईकोर्ट

Sun Jan 24 , 2021
प्रयागराज। इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने 17 साल से पेंशन के लिए दर-दर भटक रहे बिजली विभाग के सेवानिवृत्त कनिष्ठ अभियंता विजय कुमार श्रीवास्तव की याचिका पर सख्त रूख अपनाया है। न्यायालय ने विजली विभाग से पूछा है कि याची को पेंशन क्यों नहीं दी जा रही है। क्यों न अधिकारियों की जवाबदेही तय की जाय। […]