बड़ी खबर

दुबई जाने के लिए दिल्ली की अदालत में जैकलीन फर्नाडीस ने दायर की नई याचिका


नई दिल्ली । करीब 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में (In the Money Laundering Case of about 200 Crores) आरोपी (Accused) एक्ट्रेस जैकलीन फर्नाडीस (Actress Jacqueline Fernandez) ने दुबई जाने के लिए (To Go to Dubai) बुधवार को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में (In Delhi’s Patiala House Court) एक नई अर्जी दाखिल की (Files Fresh Petition) । जैकलीन ने दुबई में पेप्सिको इंडिया कॉन्फ्रेंस में शामिल होने के लिए 27 से 30 जनवरी तक यात्रा करने के लिए आवेदन दायर किया है।

हालांकि, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मामले में अपना जवाब दाखिल करने के लिए समय मांगा है। अदालत ने मामले को अगली सुनवाई के लिए 27 जनवरी को सूचीबद्ध किया। इससे पहले जैकलीन फर्नाडीस ने 29 जनवरी को एक दिन के लिए दुबई जाने की इजाजत मांगने वाली अर्जी लगाई थी, जिसे वापस ले लिया गया था। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश शैलेंद्र मलिक ने सोमवार को एक्ट्रेस को व्यक्तिगत पेशी से एक दिन की छूट दी।

न्यायाधीश को मामले में आरोप तय करने पर दलीलें सुननी थीं, लेकिन सुनवाई 15 फरवरी के लिए स्थगित कर दी। फर्नाडीस ने पिछले साल दिसंबर में भी बहरीन में अपनी बीमार मां से मिलने के लिए विदेश जाने की अनुमति की थी, लेकिन इसे वापस ले लिया गया, क्योंकि अदालत उसे विदेश यात्रा की अनुमति देने को तैयार नहीं थी।

चंद्रशेखर पर राजनेताओं, मशहूर हस्तियों और व्यापारियों से पैसे वसूलने और कथित रूप से फार्मा कंपनी रैनबैक्सी के पूर्व मालिक शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह को 200 करोड़ रुपये का चूना लगाने का आरोप है। उसने जैकलीन को बहुत महंगे गिफ्ट भेजे थे। अपनी जमानत अवधि के दौरान उसने एक्ट्रेस के लिए मुंबई से चेन्नई के लिए एक चार्टर्ड फ्लाइट भी बुक की थी। इसके अलावा, ईडी के अनुसार, सुकेश ने एक्ट्रेस को वसूली का बड़ा हिस्सा भेजा था।

Share:

Next Post

एक नंगे पैर चल रहा, दूसरा धूप का आनंद ले रहा… अनिल एंटनी पर जयराम ने ऐसे कसा तंज

Wed Jan 25 , 2023
नई दिल्ली: पूर्व केंद्रीय मंत्री और केरल के पूर्व मुख्यमंत्री एके एंटनी के बेटे अनिल एंटनी की ओर से पार्टी के सभी पदों से इस्तीफे के बाद कांग्रेस पार्टी के भीतर असंतोष एक बार फिर से उजागर हो गया है. अनिल एंटनी के इस्तीफे पर अब कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश की प्रतिक्रिया सामने आई है. […]