इंदौर न्यूज़ (Indore News)

राऊ में युवाओं के साथ निकलेगी हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा

  • चौपाल के माध्यम से बताएंगे भाजपा सरकार की हकीकत

इन्दौर। 26 जनवरी से शुरू होने वाली हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा को लेकर कल राऊ और देपालपुर विधानसभा में कांग्रेस ने बैठकें रख कांग्रेसियों को बताया कि उन्हें यात्रा के दौरान क्या करना है। यात्रा के दौरान गांधी चौपाल भी लगाई जाना है, जिसमें भाजपा सरकार की नाकामियों को लेकर लोगों से चर्चा की जाएगी और बताया जाएगा कि उन्होंने कमलनाथ सरकार को कैसे गिराया गया।

कांग्रेस ने पूरे देश में हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा निकालने का निर्णय लिया है। 26 जनवरी को राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा भी समाप्त हो रही है। इसके बाद लोगों को कांग्रेस से जोडऩे के लिए हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा निकाली जाएगी। हालांकि इसका कोई शेड्यूल तय नहीं किया है कि यात्रा कब तक निकलेगी। फिलहाल पहले दौर में यात्रा जिलास्तर और विधानसभा स्तर पर निकाली जाएगी। इसको लेकर अब बैठकों का दौर शुरू हो गया है। राऊ विधानसभा में यात्रा को जोर-शोर से निकालने के लिए पूर्व मंत्री एवं विधायक जीतू पटवारी की मौजूदगी में एक बड़ी बैठक हुई।

बैठक का आयोजन कांग्रेस नेता मनीष पटेल ने किया था। बैठक में क्षेत्र के वरिष्ठ कांग्रेसियों का शाल और श्रीफल से सम्मान किया गया और हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा के संबंध में जानकारी दी गई। पटेल ने बताया कि पहले गांधी चौपाल के माध्यम से यात्रा के लिए माहौल बनाया जा रहा है, वहीं संगठन से मिले निर्देश के बाद यात्रा के दौरान भी गांधी चौपाल आयोजित की जाना है। दूसरी बैठक कल देपालपुर विधानसभा में हुई, जहां विधायक विशाल पटेल और जिलाध्यक्ष सदाशिव यादव ने कांग्रेसियों से बात की और यात्रा का स्वरूप समझाया। पिछले दिनों संगठन प्रभारी महेन्द्र जोशी ने घोषणा की थी कि बैठकों में मंच पर बैठने की प्रथा समाप्त होगी। उसका पालन भी किया गया और खुद विधायक पटेल मंच के सामने कार्यकर्ताओं के साथ बैठे। यादव ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था, महंगाई, सार्वजनिक संपत्तियों का निजीकरण, किसानों की फसल का मूल्य नहीं मिलना, बेरोजगारी आदि समस्याओं को लेकर हमें लोगों के बीच जाकर बताना है कि वर्तमान सरकार किस तरह से लोगों के हित के लिए काम नहीं कर रही हैं। वह केवल नफरत की राजनीति कर रही है।

Share:

Next Post

संगीतमय रामकथा, कवि ने सुनाई राम की महिमा

Fri Dec 30 , 2022
अग्रवाल ग्रुप ने किया संगीतमय रामकथा का आयोजन… कुमार विश्वास ने कहा- ताजमहल नहीं, बिहार के मांझी का पहाड़ तोडऩा असली प्रेम का प्रतीक इंदौर।  नया साल सभी के लिए शुभ और मंगलकारी हो, इसे देखते हुए अग्रवाल ग्रुप ने डॉ कुमार विश्वास की संगीतमय रामकथा ‘अपने-अपने राम’ का आयोजन किया। परसों डॉ विश्वास ने […]