इंदौर न्यूज़ (Indore News)

अब तक नहीं मिली मल्टीमॉडल लॉजिस्टिक पार्क की जमीन

  • पीथमपुर में होना है 1000 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट का निर्माण

इंदौर। पीथमपुर क्षेत्र में मल्टीमॉडल लॉजिस्टिक पार्क की जमीन का कब्जा अब तक पार्क बनवाने वाली नेशनल हाईवेज लॉजिस्टिक्स मैनेजमेंट लि. को नहीं मिल सका है। प्रोजेक्ट का भूमिपूजन विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था। करीब छह-सात महीने से जमीन मिलने का इंतजार है, लेकिन प्रशासनिक अड़चनों की वजह से इसमें लगातार देरी हो रही है। अब कहा जा रहा है कि जनवरी में यह जमीन एनएचएलएमएल को मिल जाएगी। धार जिला प्रशासन इस संबंध में कार्रवाई कर रहा है।

अफसरों का कहना है कि कुछ जमीनों में किसानों की फसल लगी है, इसलिए उन्हें अतिरिक्त समय देना पड़ रहा है। मल्टीमॉडल लॉजिस्टिक पार्क के लिए पीथमपुर में 112.60 हेक्टेयर जमीन अधिग्रहित की गई है, जो सेक्टर पांच और छह के पीछे स्थित है। लगभग 1000 करोड़ रुपए का प्रोजेक्ट पीथमपुर के साथ इंदौर के लिए भी महत्वाकांक्षी है। इसके निर्माण का ठेका जीआर इन्फ्रा कंपनी के पास है, जिसे जमीन का कब्जा मिलन के दो साल के भीतर पार्क बनाकर तैयार करना है। पार्क को रोड, एयर कनेक्टिविटी के अलावा अलग से रेल लाइन के जरिए भी जोड़ा जाएगा। वहां व्यावसायिक गतिविधियों के अलावा कोल्ड स्टोरेज, ओपन वेयर हाउस और क्लोज वेयर हाउस जैसी सुविधाएं होंगी।


जनवरी के दूसरे हफ्ते तक मिलने का भरोसा
नेशनल हाईवेज अथॉरिटी आफ इंडिया के प्रोजेक्ट डायरेक्टर सुमेश बांझल ने बताया कि मल्टीमॉडल लॉजिस्टिक्स पार्क के लिए जनवरी के दूसरे हफ्ते तक जमीन मिलने की पूरी उम्मीद है। यह भरोसा धार कलेक्टर ने दिया है।

Share:

Next Post

इमरान खान की पार्टी के कई उम्मीदवारों के नामांकन रद्द

Sun Dec 31 , 2023
पीटीआई को झटका… चुनाव लडऩे पर रोक इस्लामाबाद। एक दर्जन से अधिक मामलों में फंसे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Former Prime Minister of Pakistan Imran Khan) की पार्टी को बड़ा झटका लगा है। चुनाव आयोग ने हालौल मियांवली से इमरान खान का चुनाव लडऩे का नामांकन रद्द कर दिया। वहीं उनकी पार्टी के […]