इंदौर

30 सितम्बर तक शहर को बड़े त्योहारों के लिए कर दें चकाचक

  • आयुक्त ने सभी विभागीय अधिकारियों की बुलाई बैठक

इंदौर। अभी तो श्राद्ध पक्ष चल रहे हैं और उसके बाद नवरात्रि, फिर अक्टूबर के माह में ही दशहरा और दीपावली जैसे बड़े त्यौहार आ रहे हैं। लिहाजा निगमायुक्त ने सभी विभागीय अधिकारियों की कल बैठक बुलाई, जिसमें स्पष्ट निर्देश दिए गए कि 30 सितम्बर तक शहर को साफ-सुथरा, चकाचक कर दिया जाए, क्योंकि अभी लगातार बारिश के कारण सडक़ें उखडऩे से लेकर कई अन्य शिकायतें भी नागरिकों की बढ़ गई है। सडक़ों के पेंचवर्क, डिवाइडरों की पेंटिंग, पौधारोपण से लेकर बंद पड़ी सडक़ बत्तियों को चालू करने, चौराहों के फव्वारों को सुधारने, रोटरी की भी मरम्मत, पेंटिंग सहित सभी कार्य 30 सितम्बर तक पूर्ण कर लिए जाएं।

आयुक्त प्रतिभा पाल द्वारा समयावधि प्रकरणो के साथ ही जनकार्य विभाग, जलप्रदाय विभाग, डेनेज विभाग, उद्यान विभाग, योजना शाखा, विद्युत विभाग, यातायात विभाग की सीटी बस आफिस में समीक्षा बैठक ली गई। इस अवसर पर समस्त अपर आयुक्त, समस्त विभाग प्रमुख, कार्यपालन यंत्री, अधीक्षण यंत्री, सहायक यंत्री, उपयंत्री, समस्त समस्त झोनल अधिकारी एवं अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे। आयुक्त द्वारा समीक्षा बैठक के दौरान सीएल हेल्प लाईन व मेयर हेल्प लाईन में प्राप्त समयावधि प्रकरणो का निराकरण 7 दिवस में करने के निर्देश दिये गये। जिनमें मुख्य रूप से डेनेज की शिकायत व गंदे पानी की शिकायतो का निराकरण प्राथमिकता से करने के निर्देश दिये गये।

जिस झोन क्षेत्र में सीवरेज लाईन की सफाई का कार्य किया जावेगा, वहां पर उस झोन/वार्ड क्षेत्र का उपयंत्री भी मौके पर जाकर सफाई कार्य का निरीक्षण करेगा। इसके पश्चात आयुक्त प्रतिभा पाल द्वारा जनकार्य विभाग, जलप्रदाय विभाग, डेनेज विभाग, उद्यान विभाग, योजना शाखा, विद्युत विभाग, यातायात विभाग की झोनवार समीक्षा करते हुए, जिस प्रकार से शहर में स्वच्छता अभियान चलाया गया, उसी प्रकार से आगामी 30 सितम्बर तक अभियान चलाया जाए।

Share:

Next Post

यात्रियों की सुविधा के लिए एयरपोर्ट पर फिर खुलेंगे बंद हुए खान-पान के काउंटर्स

Tue Sep 13 , 2022
एयरपोर्ट अथोरिटी ने जारी किए टेंडर, लॉक डाउन के दौरान बंद हुए थे कई काउंटर्स इंदौर। इंदौर के देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर यात्रियों की सुविधा के लिए खान-पान के बंद कई काउंटर्स जल्द ही दोबारा शुरू होंगे। ये काउंटर्स लॉकडाउन के दौरान उड़ानें बंद होने और बाद में भी यात्री संख्या बहुत कम […]