विदेश

एक महीने में चौथी बार जापान सागर में दागी मिसाइलें, जापान ने कहा- चुनौती के लिए तैयार रहें

सिओल। उत्तर कोरिया ने एक बार फिर से जापान सागर की तरफ अपनी बैलेस्टिक मिसाइलें दागी हैं। इस महीने यह चौथी बार है, जब उत्तर कोरिया ने ऐसा किया है। उधर, जापान मीडिया ने इसे अनआइडेंटीफाइड प्रोजेक्टाइल बताया है। यानी जापान की तरफ से अभी तक यह नहीं स्पष्ट किया गया है कि जापान सागर में बैलेस्टिक मिसाइलें ही दागी गई हैं। हालांकि, यह जरूर कहा गया है कि इसका रुख जापान सागर की तरफ ही था। वहीं समाचार एजेंसी क्योडो ने इसे बैलेस्टिक मिसाइल बताया है।

इससे पहले दाग चुका है हाइपरसोनिक मिसाइलें
अब तक के तीन परीक्षणों में उत्तर कोरिया जापान सागर में हाइपरसोनिक मिसाइलें दाग चुका है, लेकिन बैलेस्टिक मिसाइल का यह पहला मामला है। वहीं जापानी कोस्ट गार्ड का कहना है कि जापान के जहाजों को इससे कोई नुकसान नहीं हुआ है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने मामले की विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

जापान ने कहा तैयार रहें
जापान के पीएम ऑफिस की ओर से किए गए एक ट्वीट में कहा गया है कि विमानों, जहाजों और दूसरे संसाधनों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की जरूरत है। सुरक्षा के लिए जो कुछ भी करना पड़े, उसके लिए तैयार रहें। वहीं हर समय चुनौती का सामना करने के भी दिशानिर्देश दिए गए हैं।

अमेरिका को दे रहा चुनौती
उत्तरी कोरिया ने इस तरह के मिसाइल परीक्षण करके अमेरिका को खुली चुनौती दी है। दरअसल, अमेरिका ने उत्तर कोरिया पर कई तरह के प्रतिबंध लगाए हैं, साथ ही परमाणु कार्यक्रम बंद करने का भी दबाव बनाया जा रहा है। अब उत्तर कोरिया ने इस तरह के परीक्षण से साफ कर दिया है कि वह अमेरिकी प्रतिबंधों से दबने वाला नहीं है।

Share:

Next Post

Gold Silver Price Today: सोना आज फिर हुआ महंगा, चांदी के भी बढ़े दाम, जानिए आज का भाव

Mon Jan 17 , 2022
नई दिल्ली। सोमवार को एमसीएक्स पर कीमती धातुओं सोने और चांदी की कीमतों में फिर इजाफा देखने को मिला है। अगर आप आभूषण खरीदने का मन बना रहे हैं तो आपके लिए दोनों कीमती धातुओं के ताजा भाव जानना फायदेमंद होगा। सोने की कीमत आज 0.19 फीसदी बढ़ गई है। इस तेजी के साथ दस […]