खेल

Mohammed Siraj पहली बार बने वनडे के नंबर-1 गेंदबाज, 12 महीने पहले हुई थी टीम इंडिया में वापसी

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम को 2 दिन में दो खुशखबरी मिली है. एक दिन पहले न्य़ूजीलैंड को इंदौर वनडे में हराकर टीम इंडिया वनडे की नंबर-1 टीम बनी थी और उसके अगले ही दिन भारत को एक और गुड न्यूज मिली. पेसर मोहम्मद सिराज वनडे के नंबर-1 गेंदबाज बन गए हैं.उन्होंने न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को पीछे छोड़ते हुए पहला स्थान हासिल किया है. वो पहली बार वनडे के नंबर-1 गेंदबाज बने हैं.

मोहम्मद सिराज के लिए बीते 1 साल शानदार रहे. वो पिछले साल फरवरी में 3 साल के लंबे इंतजार के बाद भारतीय वनडे टीम में लौटे थे और इसके बाद से ही उन्होंने कमाल की गेंदबाजी की है. उन्होंने तब से अब तक 20 मैच में 37 विकेट लिए हैं. एक दिन पहले ही उन्हें पिछले साल की आईसीसी की वनडे टीम ऑफ द ईयर में भी जगह मिली थी. इस टीम में रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्गज बैटर जगह बनाने में नाकाम रहे थे.

सिराज ने श्रीलंका के खिलाफ पिछली वनडे सीरीज में 9 विकेट झटके थे. वहीं, न्यूजीलैंड के खिलाफ एक दिन पहले खत्म हुई वनडे सीरीज में भी इस तेज गेंदबाज ने कमाल की बॉलिंग की. पहले मैच में सिराज ने 4 विकेट हासिल किए थे. शीर्ष पर पहुंचे सिराज के 729 रेटिंग प्वाइंट्स हैं. वहीं, दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड हैं. उनके 727 रेटिंग अंक हैं.

मोहम्मद सिराज के अलावा मोहम्मद शमी ने भी गेंदबाजों की ताजा जारी वनडे रैंकिंग में बड़ी छलांग लगाई है. वो 11 पायदान ऊपर चढ़कर 32वें स्थान पर आ गए हैं. वहीं, बल्लेबाजों की रैंकिंग में शुभमन गिल को काफी फायदा हुआ है. वो 20 पायदान की छलांग लगाकर सीधे छठे स्थान पर आ गए हैं. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में एक दोहरा शतक और एक शतक ठोका था. विराट कोहली को एक स्थान का नुकसान हुआ है. वो 7वें और भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को एक स्थान का फायदा हुआ है. वो 9वें पायदान पर आ गए हैं.

Share:

Next Post

दिल्‍ली के इन इलाकों में रहना जानलेवा, फैल रही फेफड़ों की गंभीर बीमारी, ICMR रिसर्च में दावा

Wed Jan 25 , 2023
नई दिल्ली: राजधानी दिल्‍ली में बसना कौन नहीं चाहता लेकिन यहां रहना दिनों-दिन हेल्‍थ के लिए नुकसानदेह होता जा रहा है. दिल्‍ली के कई इलाके ऐसे हैं जहां फेफड़ों की गंभीर बीमारियां तेजी से फैल रही हैं. ऐसे में यहां रहना न केवल जानलेवा हो सकता है बल्कि यह हेल्‍दी लाइफस्‍टाइल को भी प्रभावित कर […]