चुनाव 2024 मध्‍यप्रदेश राजनीति

MP: अमरवाड़ा उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने घोषित किया उम्मीदवार, जानिए किसे मिला मौका

अमरवाड़ा। मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले (Chhindwara district of Madhya Pradesh) की अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव (By-election on Amarwara assembly seat) के लिए काफी इंतजार के बाद कांग्रेस ने प्रत्याशी के नाम की घोषणा कर दी है। पार्टी ने धीरेंद्र शाह इनवाती (Dhirendra Shah) को उपचुनाव के मैदान में उतारा है. कांग्रेस प्रत्याशी धीरन शाह 20 जून गुरुवार को दोपहर 12 बजे नामांकन दाखिल करेंगे। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी और नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार इस दौरान मौजूद रहेंगे। दोनों नेता कांग्रेस प्रत्याशी की नामांकन रैली में शामिल होंगे।

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले की अमरवाड़ा विधानसभा सीट कांग्रेस विधायक कमलेश शाह के इस्तीफे के बाद खाली हुई थी। लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस विधायक कमलेश शाह ने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे, जिसके बाद उन्होंने विधायकी से इस्तीफा दे दिया था। विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया था। जिससे चुनाव आयोग ने इस सीट को खाली घोषित कर दिया था।


सोमवार (17 जून) को भारतीय जनता पार्टी ने इस विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए अपने स्टार प्रचारकों की सूची भी जारी की है। जिसमें डॉ. मोहन यादव और वीडी शर्मा के साथ ही केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान, ज्योतिरादित्य सिंधिया, डॉ. वीरेंद्र कुमार, दुर्गादास उइके, सावित्री ठाकुर का नाम भी शामिल है। पार्टी ने यहां चुनाव प्रचार के लिए असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस और पूर्व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को भी स्टार प्रचारक घोषित किया है। इस सीट पर आगामी 10 जुलाई को मतदान होना है।

Share:

Next Post

दिल्ली में हीट स्ट्रोक से 13 लोगों की मौत, राजधानी में जानलेवा हुई गर्मी, वेंटिलेटर पर कई लोग

Wed Jun 19 , 2024
नई दिल्ली: दिल्ली में गर्मी (heat in delhi) अब जानलेवा होती जा रही है. तपती धूप और लू की वजह से लोग हीट स्ट्रोक का शिकार हो रहे हैं. यहां 13 लोगों को मौत हो चुकी है. इनमें हीट स्ट्रोक के 9 मरीज RML अस्पताल में भर्ती (9 patients of heat stroke admitted in RML […]