चुनाव 2024 मध्‍यप्रदेश

MP: कांग्रेस ने चुनाव आयोग पहुंचकर लगाया जाति देखकर पोस्टिंग करने का आरोप

भोपाल। कांग्रेस की एक टीम (congress team) गुरुवार को नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह (Leader of Opposition Govind Singh) के नेतृत्व में मध्यप्रदेश निर्वाचन आयोग (Madhya Pradesh Election Commission) पहुंची और जिलों में जाति देखकर अधिकारियों की पोस्टिंग (posting of officers) किए जाने के संबंध में अपनी शिकायत दर्ज करवाई। टीम ने इस संबंध में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन से मुलाकात कर उन्हें एक ज्ञापन भी सौंपा। सीईओ राजन से मुलाकात के बाद नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह ने पत्रकारों से चर्चा में कहा कि भिंड जिले में थानेदारों की जाति देखकर पोस्टिंग की जा रही है।


सिंह ने आरोप लगाए कि मेरी विधानसभा में ब्राह्मण थानेदारों की पोस्टिंग की गई है। जबकि अटेर में BJP के मंत्री अरविंद भदौरिया की सीट पर राजपूत थानेदार तैनात किया गया है। शिकायती आवेदन में कांग्रेस ने आरोप लगाए कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं और उनके परिजनों पर झूठे मुकदमें दर्ज किये जा रहे हैं। उनके ऊपर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की जा रही है। वहीं, भाजपा नेताओं पर प्रकरण दर्ज होने के बावजूद उस पर कोई एक्शन नहीं लिया जा रहा है। भिंड एसपी मनीष खत्री के रहते भिंड जिले में निष्पक्ष चुनाव होना संभव नहीं है। इसके साथ ही कांग्रेस ने यह मांग भी उठाई कि एसपी मनीष खत्री की ओर से की गईं थाना प्रभारियों की पोस्टिंग की उच्च स्तरीय जांच करवाई जाए।

Share:

Next Post

केंद्रीय राजमंत्री रिटायर्ड जनरल वीके सिंह ने रेसिडेंसी कोठी पर प्रेसवार्ता को किया संबोधित

Thu Sep 14 , 2023
मध्यप्रदेश सरकार गरीबों, दलितों , महिला सशक्तीकरण एवं जन जातियों के उत्थान की बात ही नही करती अपितु करके दिखाती है – श्री वीके सिंह इंदौर (Indore)। केंद्रीय परिवहन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग, नागरिक उड्डयन राजमंत्री रिटायर्ड जनरल वीके सिंह ने इंदौर प्रवास पर रेसिडेंसी कोठी पर प्रेसवार्ता को संबोधित किया। इस अवसर पर उन्होने कहा […]