मध्‍यप्रदेश राजनीति

MP: कांग्रेस विधायक ने अपनी ही पार्टी के खिलाफ खोला मोर्चा, लगाया ये बड़ा आरोप

जबलपुर: मध्य प्रदेश कांग्रेस (Madhya Pradesh Congress) के एक विधायक ने अपनी ही पार्टी पर सवाल खड़े किए हैं. ओबीसी वर्ग से आने वाले विधायक ने अपनी ही पार्टी को ओबीसी विरोधी बताया है, उन्होंने पार्टी में अपनी उपेक्षा का आरोप लगाया है. जिसे कांग्रेस को एक बड़े झटके के तौर पर देखा जा रहा है. वहीं कांग्रेस विधायक के बयान को लेकर बीजेपी ने भी निशाना साधना शुरू कर दिया है.

दरअसल, जबलपुर की बरगी विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक संजय यादव ने अपनी ही पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. संजय यादव ने कांग्रेस को बताया ओबीसी विरोधी बताया है. उन्होंने अपनी पार्टी पर अपने आप को कमजोर करने का आरोप लगाया है. बताया जा रहा है कि विधायक संजय यादव पार्टी में फोरम बार-बार अपनी बात रखने के बाद भी सुनवाई न होने से नाराज है.

कांग्रेस विधायक ने कहा कि ”कांग्रेस हमेशा जमीन के लोगो को दरकिनार करती आई है, गरीब कार्यकर्ता जिसके पास बड़ी-बड़ी गाड़ियां पैसा नहीं होता उनकी पार्टी में उपेक्षा होती है, उनका कहना है कि जब अपनी ही पार्टी में सुनवाई नहीं हो रही है तो वह जनता से पूछकर आगे का फैसला लेंगे. जनता से पूछूंगा कि उन्हें क्या करना चाहिए, क्योंकि कांग्रेस खुद अपने पैर पर कुल्हाड़ी मार रही है.” बताया जा रहा है कि पार्टी की बैठक में न बुलाने और फैसले में उनकी राय न लेने से नाराज विधायक ने पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है, विधायक का आरोप है कि शीर्ष नेतृत्व उनकी राय और सुझाव को तव्वजों नहीं दे रहा है.

बता दें कि संजय यादव कांग्रेस में ओबीसी के बड़े चेहरे हैं और जबलपुर के बरगी विधानसभा से कांग्रेस के विधायक हैं. उन्हें कमलनाथ का खास माना जाता है. संजय की नाराजगी से ओबीसी वर्ग और कांग्रेस के बीच दरार आने का सियासी संकट खड़ा हो गया है. हालांकि अब तक संजय यादव के आरोपों पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी या कमलनाथ का कोई बयान नहीं आया है.

वहीं कांग्रेस विधायक संजय यादव के आरोपों पर बीजेपी को कांग्रेस पर निशाना साधने का फिर मौका मिल गया है, शिवराज सरकार में मंत्री और बीजेपी विधायक प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस आज एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी बन गई है और यह प्राइवेट लिमिटेड कंपनी अपने एंगल पर निर्णय करती है. जबकि लोकतांत्रिक पार्टी चिंतन मंथन के बाद निर्णय कर रही है. उन्होंने कांग्रेस विधायक संजय यादव के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि उनकी बात में दम हैं. क्योंकि कांग्रेस एक व्यक्ति विशेष पार्टी और व्यक्ति विशेष के आधार पर ही कांग्रेस में निर्णय होता है.

Share:

Next Post

इन दो बड़े बैंको ने FD की ब्याज दरों में किया इजाफा, चेक करें नई दरें

Wed Aug 17 , 2022
नई दिल्ली: पंजाब नेशनल बैंक (PNB) और कोटक महिंद्रा बैंक ने अपनी फिक्स्ड डिपॉजिट्स (FD) की ब्याज दरों में इजाफा कर दिया है. दोनों बैंकों द्वारा यह इजाफा इसी महीने RBI द्वारा बढ़ाए गए रेपो रेट के बाद लिया गया है. RBI ने 5 अगस्त को रेपो रेट बढ़ाए थे. इसके बाद कई बैंकों और […]