चुनाव 2024 बड़ी खबर भोपाल न्यूज़ (Bhopal News) मध्‍यप्रदेश राजनीति

MP: सीएम पद को दौड़ में शामिल प्रहलाद पटेल देर रात पहुंचे भोपाल, तेज हुई हलचल

भोपाल (Bhopal)। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में भाजपा (BJP) के अंदर सीएम पद (CM post) को लेकर हलचल तेज हो गई है। इन अटकलों के बीच पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल (Former Union Minister Prahlad Singh Patel) गुरुवार रात दिल्ली से भोपाल पहुंचे। उनके साथ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा (State BJP President VD Sharma) भी आए। पटेल के स्वागत के लिए एयरपोर्ट पर कई कार्यकर्ता पहुंचे।

इसके साथ ही अटकलें तेज हो गई हैं कि क्या प्रहलाद पटेल ने मध्य प्रदेश में बाजी मार ली है। इसके संकेत उनके दिल्ली दौरे से ही मिल रहे हैं। दिल्ली दौरे के दौरान प्रहलाद पटेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा तक से मुलाकात की है। साथ ही भोपाल आने से पहले भाजपा के दिग्गज नेता मुरली मनोहर जोशी का आशीर्वाद लेने पहुंचे।


इन गतिविधियों से यह अटकलें तेज हैं कि उन्हें आलाकमान से संकेत मिल गए हैं। सांसदी छोड़ने के बाद पटेल ने केंद्रीय मंत्री के पद से भी इस्तीफा दे दिया है। अब वे नरसिंहपुर विधानसभा सीट से विधायक हैं। भोपाल में उनके पहुंचते ही हलचल तेज हो गई। उनके भोपाल लौटने से पहले दिल्ली से भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय भी यहां आ गए हैं।

भोपाल पहुंचने के विजयवर्गीय ने कहा कि मध्य प्रदेश में सीएम के नाम की घोषणा रविवार तक हो जाएगी। वहीं, जीत का क्रेडिट उन्होंने शिवराज सिंह चौहान और उनकी योजनाओं को देने से इंकार कर दिया है। कैलाश ने कहा कि यह जीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की है। वहीं, भोपाल पहुंचने के बाद प्रह्लाद पटेल का अभी कोई बयान सामने नहीं आया है, लेकिन उनके चेहरे की मुस्कराहट काफी कुछ बयां कर रही है।

Share:

Next Post

INDIA एलायंस की बैठक इसी महीने, लोकसभा चुनाव के लिए हो सकता है सीट बंटवारा

Fri Dec 8 , 2023
नई दिल्ली (New Delhi)। आगामी लोकसभा चुनाव (Upcoming Lok Sabha elections) में सत्तारूढ़ एनडीए और भाजपा (ruling NDA and BJP) का मुकाबला (Competition) करने के लिए गठित विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ (Opposition alliance ‘India’.) की अगली बैठक दिसंबर के तीसरे हफ्ते में हो सकती है। सूत्रों ने बताया कि इस बैठक में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha […]