देश

मुख्तार अंसारी को जेल में मिली कूलर व मच्छरदानी की सुविधा, बेड और Physiotherapy की लगाई याचिका


मऊ। मुख्तार अंसारी को विधायक के लेटर पैड को दुरूपयोग कर अपने करीबियों को आर्म्स लायसेंस दिलाने के मामले में मऊ की अदालत में बुधवार को बांदा जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये पेश किया गया। पेशी के दौरान मुख्तार ने जेल प्रशासन से कूलर और मच्छरदानी (Mosquito net) मिलने की बात कही। वहीं उसने अदालत को बताया की से जेल में उसको हार्ड बेड और फिजियोथेरेपी (Physiotherapy) की सुविधा अभी भी नहीं दी गयी है।

मुख्तार अंसारी के वकील दारोगा सिंह के ऑनलाइन आवेदन (Online Application) का संज्ञान लेकर प्रभारी मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने बांदा जेल प्रशासन को आदेशित किया था की जेल मैन्युअल के आधार पर मुख्तार को कूलर, मच्छरदानी, हार्ड बेड,फिजियोथेरेपी आदि की सुविधा मुहैया करवाएं। मुख्तार के वकील ने उसके स्वास्थ्य का हवाला देते हुए इन सब सुविधाओं को उपलब्ध करवाने की बात की थी।


ऑनलाइन आवेदन में इस बात का जिक्र किया गया था की मुख्तार को बीपी, शुगर,हाइपरटेंशन ,कमर दर्द की समस्या है। मुख्तार ने वर्चुअल पेशी में बताया कि मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट के आधार पर हार्ड बेड आदि देने का आदेश सुप्रीम कोर्ट ने दिया है। इस मामले में कोर्ट ने मेडीकल बोर्ड (Medical board) की रिपोर्ट और आदेश को कोर्ट में तलब किया है। बाांदा जेल से इस मामले में आयी रिपोर्ट में यह साफ किया गया है की हार्ड-बेड के तौर पर सीमेंट का चबूतरा पहले से उपलब्ध है।

मऊ सदर विधायक मुख्तार अंसारी ने विधायक के लेटर पैड पर अपने करीबी आधा दर्जन लोगों को असलहा लाइसेंस दिए जाने की पैरवी की थी। जांच में पाया गया की असलहा लायसेंस पाने के लिए दर्ज करवाये गए पते गलत हैं। दक्षिणटोला थाना में इसी को आधार बना अंसारी और उसके करीबियों पर मुकदमा दर्ज(File a lawsuit) हुआ था। इस मामले की अगली सुनवाई 21 मई को होनी है ।

Share:

Next Post

इस खास चॉकलेट को खाने से कम होगा स्ट्रेस, Immunity बढ़ाने में होगी मददगार

Thu May 20 , 2021
दिन की अच्छी शुरुआत के लिए कुछ मीठा जरूरी है. यही वजह है कि बात बच्‍चों की हो या बड़ों की सबके लिए चॉकलेट (Chocolate) पसंदीदा होती है. वहीं कुछ खास तरह की चॉकलेट को सेहत (Health) के लिए भी फायदेमंद बताया गया है. जहां यह कई गंभीर बीमारियों (Diseases) को शरीर से दूर रखने […]