इंदौर मध्‍यप्रदेश

निगमायुक्त ने कहा फुटपाथियों का स्थायी समाधान करेंगे

  • मामला राजबाड़ा का, व्यापारियों से चर्चा करेंगे

इंदौर। राजबाड़ा क्षेत्र (Rajbara area) में फुटपाथ (footpath) पर दुकान (shop) लगाने वालों से कोरोना (Corona) फिर फैलने की आशंका और सडक़ पर ट्रैफिक जाम (traffic jam) जैसी समस्या का स्थायी हल किया जाएगा। कल निगमायुक्त से मिलने पहुंचे व्यापारी एसोसिएशन (Merchants Association) के प्रतिनिधियों को यह आश्वासन दिया गया।
विदित है कि राजबाड़ा (Rajbara) और उसके आसपास के क्षेत्र में सैकड़ों लोग सडक़ों पर खड़े होकर सामान बेचते हैं, जिससे ट्रैफिक तो प्रभावित होता ही है, वहीं सोशल डिस्टेंसिंग (Social distancing) जैसे नियम का पालन नहीं हो पाता और कोरोना (Corona)फिर से फैलने की आशंका बनी रहती है। इसी को लेकर आसपास की व्यापारिक एसोसिएशन के व्यापारी आंदोलन छेड़े हुए हैं। कल निगमायुक्त प्रतिभा पाल ने व्यापारी एसोसिएशन के प्रतिनिधियों को चर्चा के लिए बुलाया था। इस पर अक्षय जैन, अविनाश शास्त्री, महेश गौर, राजेश मित्तल, राजेश जैन और मिलन जैन आदि मिलने गए थे। व्यापारियों ने निगमायुक्त को वीडियो फुटेज दिखाए और बताया कि किस तरह से सडक़ों पर भीड़ जमा होती है और किसी भी दिन कोरोना विस्फोट हो सकता है। इस पर पाल ने कहा कि अभी त्योहार है और एक-दो दिन में वे इसकी जांच कराएंगी तथा स्थायी हल करेंगी। व्यापारियों ने कहा कि यहां से दुकानों को इसलिए हटाया गया था कि स्मार्ट सिटी के चलते गोपाल मंदिर और राजबाड़ा का सौन्दर्यीकरण होना था। दो पीढ़ी से व्यापार कर रहे लोगों ने अपना कारोबार यहां से हटा लिया और अभी तक उनका व्यापार दूसरी जगह नहीं जम पाया है। व्यापारियों ने बताया कि यहां के कुछ दुकानदार तो अब दूसरी दुकानों पर काम करने को मजबूर हैं और इसका फायदा गुंडा तत्वों ने उठाया। उनकी जगह पर कब्जा कर फुटपाथी दुकानदारों को हर दिन के हिसाब से दुकानें चलाने के लिए दे दीं। ये लोग यहां वसूली कर रहे हैं। व्यापारियों ने कहा कि पहले भी यहां से फुटपाथियों के हटाया था, लेकिन वे वापस यहीं जम गए।

Next Post

Health Tips : मानसून में भूलकर न खाएं ये 5 चीजें, सेहत के लिए है हानिकारक

Wed Jul 21 , 2021
डेस्क। मानसून का मौसम चिलचिलाती गर्मी से राहत की लहर ला सकता है, लेकिन खाने वाली चीजों के लिए इंफेक्शन बढ़ाने का काम करता है. जिसकी वजह से खाने- पीने की चीजें जल्दी खराब हो जाती है. अपने घर के बुजुर्गों से कई बार सुना होगा कि इस मौसम में कुछ चीजों को खाने से […]