टेक्‍नोलॉजी

टाटा टियागो ईवी को टक्कर देने आ गई नई ‘छोटी’ इलेक्ट्रिक कार, कीमत भी बजट में

नई दिल्ली: Citroen eC3 इलेक्ट्रिक हैचबैक की बुकिंग कंपनी ने शुरू कर दी है. 25,000 रुपये का टोकन अमाउंट देकर आप यह कार बुक कर सकते हैं. मॉडल को किसी भी ऑथराइज्ड Citroen डीलरशिप पर या कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन प्री-बुक किया जा सकता है. कीमत की घोषणा के बाद इसकी डिलीवरी फरवरी में शुरू होगी.

नई सिट्रोएन इलेक्ट्रिक कार एंट्री-लेवल मास-मार्केट को टारगेट करेगी और टाटा टियागो ईवी को सीधी टक्कर देगी, जिसकी कीमत 8.49 लाख रुपये से 11.79 लाख रुपये (सभी, एक्स-शोरूम) के बीच है. अपने ICE वर्जन की तरह, eC3 मॉडल लाइनअप दो वेरिएंट्स – लाइव और फील में सेल किया जाएगा.

320 किमी की रेंज
दोनों वेरिएंट्स में 29.2kWh के बैटरी पैक का इस्तेमाल किया जाएगा , जो फ्रंट एक्सल पर लगे इलेक्ट्रिक मोटर को पावर देगा. मोटर 57bhp की पीक पावर और 143Nm का टार्क जनरेट करता है. इलेक्ट्रिक हैचबैक 6.8 सेकंड में 0 से 60 किमी प्रति घंटे की स्पीड हासिल करने में सक्षम है और 107 किमी प्रति घंटे की मैक्सिमम स्पीड अचीव करती है.

कितनी मिलेगी वॉरंटी
नई Citroen इलेक्ट्रिक कार दो चार्जिंग विकल्पों – DC फास्ट चार्जर और एक 3.3kW ऑनबोर्ड एसी चार्जर के साथ उपलब्ध कराई जाएगी. जबकि पहला वेरियंट 57 मिनट में अपने बैटरी पैक को 10 से 80 प्रतिशत तक चार्ज कर सकता है, दूसरे वेरियंट को बैटरी को पूरी तरह से चार्ज करने में 10.5 घंटे लगते हैं. कंपनी बैटरी पैक पर 7 साल/1,40,000km की वारंटी, इलेक्ट्रिक मोटर पर 5 साल/1,00,000 की वारंटी और वाहन पर 3 साल/1,25,000km की वारंटी दे रही है.

बात करें फीचर्स की, नए Citroen eC3 का टॉप वेरियंट वायरलेस Android Auto और Apple CarPlay कनेक्टिविटी के साथ 10.2-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऊंचाई समायोज्य ड्राइवर की सीट, एक चार-स्पीकर ऑडियो सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक, डुअल एयरबैग की पेशकश करेगा. ईबीडी (इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन) के साथ एबीएस (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) और कई अन्य फीचर्स इस कार में मिलते हैं.

Share:

Next Post

अजय एवं फरहीन को बेस्ट आर्म रेसलर का मिला खिताब

Mon Jan 23 , 2023
उज्जैन। जिला पंजा कुश्ती संघ द्वारा जिला स्तरीय पुरुष और महिला पंजा कुश्ती का आयोजन कालिदास अकादमी के संकुल सभागृह में किया गया। स्पर्धा में 138 आर्म रेसलर ने 5 घंटे तक जोर आजमाइश की। चैंपियनशिप के पुरुष वर्ग में पंजे के पॉवर, तकनीकी, कला कौशल के आधार पर अजय आँजना ने बेस्ट आर्म रेसलर […]