उज्‍जैन न्यूज़ (Ujjain News)

प्राधिकरण की कितनी संपत्तियों पर कब्जा..ढूँढेगें अधिकारी

  • सीईओ ने कहा नोडल अधिकारी ऐसी संपत्तियों को चिह्नित कर नोटिस जारी करें और अतिक्रमण हटवाएं

उज्जैन। पिछले तीन दशक में प्राधिकरण ने कई कॉलोनियां बनाई है। इनमें से कई ने वर्षों से प्लाट और मकान बिके नहीं हैं तथा उन पर अवैध कब्जे हो गए हैं। ऐसी प्राधिकरण की संपत्तियों को ढूँढने तथा कब्जा करने वालों को नोटिस जारी करने के लिए प्राधिकरण के सीईओ ने अधिकारियों से कहा है।
विकास प्राधिकरण के सीईओ संदीप सोनी ने हाल ही में विभाग के अधिनस्थ अधिकारियों की बैठक ली थी। इसमें उन्होंने पहले तो अधिकारियों को ऐसे लोगों को नोटिस जारी करने का कहा। जिन्होंने प्राधिकरण से मकान व प्लाट तो आवंटित करा लिए हैं, लेकिन बकाया राशि जमा नहीं की है। कई पात्र हितग्राहियों को संपत्ति नहीं मिल पाई है, क्योंकि वहां किसी और का कब्जा है। सीईओ श्री सोनी ने कहा कि आवंटन के बाद राशि जमा नहीं कराने वाले बकायादारों को नोटिस जारी करें और उनकी संपत्ति निरस्ती की कार्रवाई की जाए।


सीईओ ने कहा कि प्राधिकरण की कई जमीनों और मकानों पर अतिक्रमण कर कई लोगों ने कब्जा जमा रखा है। ऐसी संपत्तियों को अधिकारी तलाशें और वहां कार्रवाई कर अतिक्रमण हटाएं। कब्जे से मुक्त कराकर जमीन या मकान को नए सिरे से मूल्यांकन कराकर विक्रय किया जाए। इसके लिए उन्होंने प्राधिकरण की भू-अर्जन शाखा के अधिकारियों को तत्काल काम में लगने का कहा। उल्लेखनीय है कि इंदौर रोड, देवास रोड पर प्राधिकरण के कई बेशकीमती मकान और प्लाटों पर अवैध कब्जे हैं और फील्ड अधिकारी वहां ध्यान ही नहीं देते। अब सीईओ के आदेश के बाद आज से अधिकारी विभाग के अतिक्रमण और कब्जे की भेंट चढ़े प्लाट और मकानों को अधिकारी तलाशने निकलेंगे।

Share:

Next Post

चरक अस्पताल पहुँची एनक्यूआई की टीम

Mon Nov 28 , 2022
महाराष्ट्र और पटना से 3 विशेषज्ञों के अलावा स्टेट और इंदौर से भी सदस्य आए-आज से तीन दिन करेंगी अस्पतालों में स्वास्थ्य सुविधाओं की जाँच उज्जैन। जिला, चरक और माधवनगर सरकारी अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधओं की जाँच करने के लिए आज सुबह 6 सदस्यीय टीम उज्जैन पहुँची। इनमें महाराष्ट्र और पटना से 3 विशेषज्ञ तथा […]