व्‍यापार

महंगा हुआ पराग का दूध, एक लीटर के लिए अब देने होंगे इतने रुपए

डेस्क: महंगाई की मार अब खाने के समान पर तेजी से दिख रही है. अमूल के बाद पराग दूध ने भी कीमतों में बदलाव किया है. अब पराग के एक लीटर दूध के लिए 2 रुपए अधिक देने होंगे. यह बदलाव दोनों वैरायटी पैक में की गई है. अब पराग टोंड दूध बाजारों में 54 रुपए के बजाय 56 रुपए में मिलेगा. वहीं पराग गोल्ड 1 लीटर की कीमत 66 रुपए से बढ़कर 68 रुपए हो गई है.


पराग डेयरी के जीएम विकास बालियान ने बताया कि पराग के बाजारों में मिलने वाले 1 लीटर वाले दोनों दूध पैक के दाम बढ़ा दिए गए हैं. इसके अलावा, आधा लीटर वाले पैक में भी एक-एक रुपए की बढ़ोतरी की गई है. पराग गोल्ड आधा लीटर की कीमत 33 रुपए से बढ़कर 34 रुपए हो गई है. इसके अलावा, आधा लीटर पराग स्टैंडर्ड अब 30 रुपए की जगह 31 रुपए का हो गया है. साथ ही आधा लीटर टोंड दूध 27 रुपए की बजाय 28 रुपए का हो गया है.

पराग डेयरी जनरल मैनेजर ने बताया कि दो जून को अमूल समेत अन्य दूध उत्पादक कंपनियों ने कीमतों में बढ़ोतरी की थी. गर्मी के कारण दूध का उत्पादन भी कम हो रहा है. पराग हर दिन करीब 33 हजार लीटर दूध की आपूर्ति कर रहा है. किसानों के तरफ से ही दूध की कीमत में भी वृद्धि हुई है, जिसके कारण कंपनी ने कीमतों में बढ़ोतरी की है.

Share:

Next Post

MP: 100 रुपये में होगी ब्रेस्ट कैंसर की बायोप्सी! जबलपुर में शुरू हुआ क्लिनिकल ट्रायल

Fri Jun 14 , 2024
जबलपुर: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के जबलपुर (Jabalpur) के सरकारी मेडिकल कॉलेज (Medical college) में ब्रेस्ट कैंसर (breast cancer) से जुड़ा बेहद महत्वपूर्ण क्लिनिकल ट्रायल (clinical trials) शुरू हो चुका है. नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल कॉलेज जबलपुर के सर्जरी विभाग में ही क्लिनिकल ट्रायल के तहत लिम्फ नोड बायोप्सी (biopsy) जांच सिर्फ 100 रुपये में […]