देश

मदरसे में लोगों ने की पूजा, मुस्लिमों ने बताया हालात बिगाड़ने की साजिश

डेस्क: कर्नाटक के बीदर में दशहरा कार्यक्रम के आयोजन के दौरान भीड़ जबरन महमूद गवान मदरसे में घुस गई थी. सोशल मीडिया पर इस घटना के वीडियो सामने आए हैं. इनमें देखा जा सकता है कि लोगों ने मदरसे के अंदर घुसकर उसके एक हिस्से में पूजा की और जय श्री राम के नारे लगाए. इस घटना को लेकर स्थानीय मुस्लिमों ने नाराजगी व्यक्त की थी. इस दौरान उन्होंने यह भी कहा है कि इलाके में हालात बिगाड़ने की साजिश रची जा रही है.

उनका कहना है कि यह कोई पहली घटना नहीं है. बल्कि इससे पहले भी कई कार्यक्रमों में ऐसी कोशिश की जा चुकी है. कर्नाटक के बीदर में हुई इस घटना को लेकर स्थानीय लोगों में नाराजगी है. लोगों ने शुक्रवार को घटना के विरोध में प्रदर्शन करने की भी चेतावनी दी है. उनका कहना है कि जिन लोगों ने इस घटना को अंजाम दिया है या इसमें शामिल हैं, उनपर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए. लोगों ने कहा है कि पुलिस ने इस घटना को लेकर कार्रवाई का भरोसा जताया है.

पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार किया
मुस्लिम लोगों ने कहा है कि पुलिस की ओर से उन लोगों को भी गिरफ्तार किया जाए, जिनके नाम नहीं पता हैं. उनका कहना है कि पुलिस के एसआई के खिलाफ भी लापरवाही बरतने को लेकर कार्रवाई होनी चाहिए. हालांकि पुलिस ने मामले में 9 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है. साथ ही इनमें से 4 लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है. पुलिस की ओर से जानकारी दी गई है कि मामले में अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी चल रही है.

ओवैसी ने बीजेपी सरकार पर साधा निशाना
इसके साथ ही एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भी इस घटना को लेकर अपना विरोध दर्ज करवाया है. ओवैसी ने इस घटना का एक वीडियो भी ट्विटर पर शेयर किया है. इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा है कि उग्रवादी मदरसे का ताला तोड़कर अंदर घुसे और उसे अपवित्र करने की कोशिश की है. इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि बीजेपी की ओर से मुसलमानों को नीचा दिखाने के लिए ऐसी गतिविधियों को बढ़ावा दिया जा रहा है.

Share:

Next Post

महाकाल लोक में आखिरी टच

Fri Oct 7 , 2022
4 दिन बाद प्रधानमंत्री करेंगे लोकार्पण, काशी-विश्वनाथ मंदिर परिसर में बनाए गए कॉरिडोर-सा अहसास होगा, बारिश ने बढ़ाई मुश्किल इंदौर, संजीव मालवीय। 11 अक्टूबर को प्रधानमंत्री जिस श्री महाकाल लोक का शुभारंभ करने आ रहे हैं, उसमें अब फाइनल टच चल रहा है। हालांकि बारिश मुश्किलें पैदा कर रही हैं, लेकिन डेड लाइन नजदीक आने […]