देश राजनीति

किसानों और मजदूरों को लगी चोट का दर्द जनप्रतिनिधि भी महसूस करें : Deepender Hooda

सोनीपत। राज्य सभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा (Rajya Sabha MP Deepender Hooda) ने कहा कि चंडीगढ़ में सरकार ने भले ही विश्वासमत हासिल (Government may win confidence in Chandigarh) कर लिया हो लेकिन, प्रदेश सरकार जनता का विश्वास (State government’s public confidence) खो चुकी है। सरकार को आत्ममंथन करने की जरुरत है। सात साल में इस सरकार की दिशाहीन नीतियों ने हरियाणा का विकास रुक गया। प्रदेश में व्यापार चौपट हो गया है, उद्योग पलायन करने लगे, बेरोज़गारी पूरी पराकाष्ठा पर है।

उन्होंने कहा कि किसानों और मजदूरों को कोई चोट पहुंचाता है तो उसका दर्द सांसदों, विधायकों को महसूस होना चाहिए।किसान, मजदूर, नौजवान, दुकानदार, व्यापारी, कर्मचारी समेत हर वर्ग आज सड़कों पर है। उन्होंने कहा कि तीन कृषि कानूनों से सबसे ज्यादा प्रभावित हरियाणा और पंजाब के किसान हैं। पंजाब में कृषि कानूनों के खिलाफ राजनीति से ऊपर उठकर सारे दल एक हो गये, लेकिन हरियाणा में सत्ता में बैठे नेता किसानों के खिलाफ हो गये। संसद में भी हरियाणा के 14 सांसद किसानों के खिलाफ एक तरफ थे और वो अकेले किसानों के समर्थन में आवाज़ उठाते रहे। (एजेंसी, हि.स.)

Next Post

यूपी में बढ़ रहा कोरोना और योगी आदित्यनाथ को फिक्र नहीं : Akhilesh Yadav

Thu Apr 8 , 2021
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना का संकट (Corona crisis in Uttar Pradesh) भयावह होता जा रहा है। संक्रमित लोगों की संख्या के साथ ही मौतों में भी रोजना वृद्धि हो रही है। इसके बावजूद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) को अपने प्रदेश के लोगों की फिक्र नहीं है। यह बातें पूर्व मुख्यमंत्री व […]