चुनाव 2024 बड़ी खबर मध्‍यप्रदेश

MP में BJP उम्मीदवारों की सूची पर सियासी घमासान, आया शिवराज सिंह का बयान

मुंबई: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने सोमवार को 39 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की. इस लिस्ट में पार्टी ने कई दिग्गजों को मैदान में उतारा है. वहीं, इस पर अब प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का बयान सामने आया है. सीएम शिवराज ने कहा है कि यह अद्भुत है, अभूतपूर्व है और इसने भारतीय जनता पार्टी की महविजय को सुनिश्चित कर दिया है.

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि भाजपा निरंतर विजय के पथ पर आगे बढ़ती जा रही है. कांग्रेस को लेकर शिवराज ने कहा कि वे काफी परेशान हैं. उन्हें कुछ समझ में नहीं आ रहा है. बता दें कि बीजेपी ने सोमवार को जिन सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की, उनमें से 36 हारी हुई सीटें हैं, जबकि इसमें तीन सीटें जीती हुई हैं.


दूसरी लिस्ट में बीजेपी ने कुल सांसदों को टिकट दिया है. इस लिस्ट में BJP ने दिग्गजों को चुनावी मैदान में उतारकर बड़ा दांव खेला है. बता दें कि 39 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट 17 अगस्त को जारी की थी. इस लिस्ट में भारतीय जनता पार्टी ने अपने सांसदों और मंत्रियों पर दांव खेला है. दूसरी लिस्ट में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद सिंह पटेल और फग्गन सिंह कुलस्ते के अलावा कुछ अन्य सांसदों को भी जगह दी गई है.

सिंधिया के करीबियों को टिकट
बता दें कि बीजेपी ने अपनी दूसरी लिस्ट में सिंधिया के खेमे के करीब आधा दर्जन नेताओं को टिकट दिया है. इसमें पूर्व मंत्री इमरती देवी, श्रीकांत चतुर्वेदी, मोहन सिंह राठौड़, रघुराज कंसाना, हिरेंद्र सिंह बंटी को प्रत्याशी बनाया गया है.

78 सीटों पर उम्मीदवार घोषित
बता दें कि मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में चुनाव होना है. बीजेपी 230 में से 78 सीटों पर उम्मीदवारों को घोषित कर चुकी है.

Share:

Next Post

Asian Games: भारत ने लहराया परचम, 41 साल बाद इस खेल में पहली बार जीता गोल्ड मेडल

Tue Sep 26 , 2023
नई दिल्ली: एशियन गेम्स 2023 में भारत ने इतिहास रचा है. तीसरे दिन भारतीय तिरंगा चीन की सरजमीं पर शान से लहराया है. और इसकी वजह बना है, वो खेल जिसमें भारत ने 41 साल बाद गोल्ड मेडल हासिल किया है. भारत ने 1982 के बाद पहली बार घुड़सवारी में स्वर्ण पदक जीता है. हांगझू […]