बड़ी खबर राजनीति

एक हफ्ते में दूसरी बार पवार से मिले प्रशांत किशोर, कल विपक्षी नेताओं के साथ होगी बैठक

मुंबई। राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के प्रमुख आजकल दिल्ली में हैं और दिल्ली में उन्होंने चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर से मुलाकात की। इन दोनों की बैठक अभी भी जारी है। इसके अलावा सूत्रों से जानकारी मिली है कि एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार के घर कल विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक हो सकती है। इसमें 15-20 विपक्षी नेता शामिल हो सकते हैं।

बता दें कि एक ही हफ्ते में शरद पवार ने प्रशांत कुमार से दूसरी बार मुलाकात की है। सूत्रों ने जानकारी दी कि विपक्षी दलों का एक राष्ट्रीय मंच मंगलवार को शरद पवार के आवास पर उनसे मुलाकात करेगा। बता दें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा जो पिछले दिनों टीएमसी में शामिल हुए थे, उन्होंने एक राष्ट्र मंच के नाम से फोरम तैयार किया।

सूत्रों के अनुसार इसी मंच के बैनर तले मंगलवार को एनसीपी प्रमुख शरद पवार के घर पर बैठक होगी। सूत्रों ने बताया कि इस बैठक में एनसीपी के मजीद मेनन, समाजवादी पार्टी के घनश्याम तिवारी और अन्य विपक्षी दलों के कुछ नेता इस बैठक में शामिल होंगे। इसमें राज्य से लेकर आगामी आम चुनाव तक, विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हो सकती है।

12 जून को प्रशांत किशोर और पवार ने तीन घंटे की बैठक की थी। इसके एक दिन बाद एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा था कि 2024 लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा के खिलाफ रुख रखने वालों का महागठबंधन जरूरी है। उन्होंने कहा था कि पवार ने भी भाजपा का मुकाबला करने के लिए सभी दलों के राष्ट्रीय गठबंधन की बात कही है।

नवाब मलिक ने कहा था कि हम ऐसी विचारधारा रखने वाले राजनीतिक दलों को एक साथ लाने का पूरा प्रयास करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि प्रशांत किशोर को आंकड़ों और सूचनाओं के बारे में पूरी जानकारी है। ऐसा माना जा रहा है कि दोनों की रणनीति 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजय रथ को रोकने की होगी।

Share:

Next Post

CM केजरीवाल का एलान: पंजाब में सिख चेहरे को ही CM बनाएगी आप, होगा सबका पसंदीदा

Mon Jun 21 , 2021
चंडीगढ़। आम आदमी पार्टी इस बार सीएम चेहरे के साथ पंजाब विधानसभा चुनाव में उतरेगी। पार्टी का सीएम उम्मीदवार सिख होगा और वह सबको पसंद आएगा। पार्टी सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने अमृतसर में यह एलान किया। केजरीवाल सोमवार को अमृतसर में पूर्व आईजी कुंवर विजय प्रताप को पार्टी में शामिल करवाने के बाद पत्रकारों से […]