चुनाव 2024 बड़ी खबर मध्‍यप्रदेश

समाजवादी पार्टी ने MP की खजुराहो सीट पर घोषित किया उम्मीदवार, VD शर्मा से होगा मनोज यादव का सामना

खजुराहो: मध्य प्रदेश की खजुराहो लोकसभा सीट (Khajuraho Lok Sabha seat of Madhya Pradesh) के लिए समाजवादी पार्टी (SP) ने उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है. पार्टी ने डॉ. मनोज यादव (Dr. Manoj Yadav) को इस सीट से टिकट दिया है. खजुराहो सीट पर कांग्रेस और सपा के बीच गठबंधन है. समाजवादी पार्टी ने खजुराहो सीट से डॉ. मनोज यादव को प्रत्याशी घोषित किया है. मनोज यादव भोपाल के रहने वाले हैं. वे मध्य प्रदेश सपा के महासचिव रह चुके हैं. इसके अलावा 2014 में विदिशा लोकसभा सीट से चुनाव भी लड़ चुके हैं.

समाजवादी पार्टी ने MP विधानसभा चुनाव 2023 में छतरपुर जिले के बिजावर से मनोज को टिकट दी थी, लेकिन बाद में उनकी टिकट काट दी गई थी. उसके बाद बिजावर विधानसभा सीट पर सपा ने अपना प्रत्याशी नहीं उतारा था. खजुराहो लोकसभा सीट से वर्तमान में MP BJP अध्यक्ष वीडी शर्मा सांसद हैं. पार्टी ने एक बार फिर उन्हें इस सीट से प्रत्याशी बनाया है. ऐसे में सपा प्रत्याशी मनोज यादव का सामना वीडी शर्मा से है. कांग्रेस और सपा के गठबंधन के तहत मध्य प्रदेश की खजुराहो लोकसभा सीट समाजवादी पार्टी के खाते में गई है. कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने इस सीट पर मिलकर BJP से लड़ने की तैयारी की है.


खजुराहो संसदीय क्षेत्र में चंदला, राजनगर, पवई, गुनौर, पन्ना, विजयराघवगढ़, मुड़वारा और बहोरीबंद विधानसभा आती हैं. 2019 लोकसभा चुनाव में इस सीट से BJP प्रत्याशी वीडी शर्मा ने कुल 8,11,135 वोट हासिल किए थे. साल 2004 से लगातार इस सीट पर BJP जीत हासिल करती आ रही है. प्रदेश की पूर्व CM उमा भारती भी इस सीट से चार बार BJP सांसद रह चुकी हैं. बता दें कि मध्य प्रदेश में चार चरणों में लोकसभा चुनाव होना है.खजुराहो सीट पर दूसरे चरण में 26 अप्रेल को मतदान होगा.

Share:

Next Post

इंदौर: संगम कॉर्नर संस्था सृजन की समरसता रंगारंग गेर में CM मोहन यादव, कैलाश विजयवर्गीय हुए सम्मिलित, दो किमी लंबा रहा काफिला

Sat Mar 30 , 2024
राजवाड़ा पर बना रंगो का नवरंगा,पानी और गुलाल की मिसाइलों से बना तिरंगा, खूब उड़ा रंग गुलाल, इंदौर की जनता हुई रंगों से सारोबर मुख्यमंत्री मोहन यादव कैलाश के साथ प्रोटोकाल को तोड़कर 300 मीटर पैदल चलकर संस्था सृजन की गैर में हुए शामिल विशेष रूप से निर्मित 20 फिट ऊंची हाइड्रोलिक मशीन पर खड़े […]