इंदौर न्यूज़ (Indore News)

शकर बाजार में दुकानों के बाहर कब्जे, निगम ने तोड़े

  • दुकानों के बाहर का हिस्सा भी दे दिया जाता है किराए पर, मेहन्दी बनाने से लेकर सामग्री बेचने वालों की लगती हैं दुकानें

इन्दौर। कल नगर निगम की टीम ने शकर बाजार में दुकानों के बाहर किए गए कब्जों को तोडऩे की कार्रवाई की, वहां ओटले बनाकर कई दुकानदारों ने किराये पर अन्य लोगों को दुकानें दे दी थीं, जिसके कारण बाजार में यातायात व्यवस्था चौपट हो रही थी। सराफा के नजदीक शकर बाजार क्षेत्र में सडक़ों तक कब्जों के कारण वहां पैदल चलना ही मुश्किल हो जाता है। ऐसे में कई दोपहिया वाहन चालक उधर से गुजरते हैं तो पूरे क्षेत्र में यातायात जाम का सामना करना पड़ता है।

सडक़ किनारे तक दुकानों के कब्जे और डमी टांगे जाने के कारण ट्रैफिक व्यवस्था और खराब हो जाती हैं। इन सबके बीच कई दुकानदारों ने दुकानों के बाहर के हिस्से और ओटले मेहन्दी बनाने वालों से लेकर विभिन्न सामग्री बेचने वालों को किराये पर देना शुरू कर दिए। कल क्षेत्रीय पार्षद की शिकायत पर निगम की टीमों ने वहां जाकर कार्रवाई की और दुकानदारों को समझाइश भी दी। शहर के कई बाजारों में यही हालत है और पूर्व में निगम की टीमों ने अभियान चलाया था तो बाजारों से कब्जे कम हो गए थे। अब फिर से स्थिति बदहाल होने लगी है।

Share:

Next Post

डेढ़ सौ से ज्यादा जलस्त्रोतों की सफाई में हाथ बंटाया रहवासियों ने

Sat Jun 15 , 2024
कई एनजीओ की टीमों के साथ-साथ स्वयंसेवी संगठनों ने भी लिया हिस्सा इन्दौर। शासन के निर्देश केबाद शहर में जलस्त्रोतों की सफाई से लेकर उनके संरक्षण का काम तेजी से जारी है। इसके लिए पहले दौर में कब्जे हटाने की कार्रवाई की गई थी और अब रहवासियों की मदद से जलस्त्रोतों की सफाई की जा […]