क्राइम देश मध्‍यप्रदेश

लव मैरिज करना चाहती थी युवती, मामा ने जबरन जहर पिला मार डाला


राजगढ़। मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले में प्रेम विवाह पर अड़ी एक युवती को जहर देकर मार डालने के मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार खिलचीपुर थाना क्षेत्र के ग्राम रतनपुरिया में एक युवती को उसके मामा अनारसिंह और उसके बेटे पीरुसिंह द्वारा जहर देकर मारने के मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है। 17 वर्षीय युवती गांव के ही अपने सजातीय युवक देवीसिंह सौंधिया के साथ शादी करना चाहती थी। वह करीब एक पखवाड़े पूर्व देवीसिंह के साथ घर से भाग भी गई थी।

युवती के परिजनों ने युवती के नाबालिग होने के कारण पुलिस के माध्यम से देवीसिंह को गिरफ्तार कर उसके विरुद्ध ज्यादती, अपहरण आदि धाराओं में प्रकरण दर्ज करवाते हुए उसे जेल भेज दिया था। बताया गया कि युवती उसी युवक से शादी करने की जिद कर रखी थी। उसका कहना था कि वह जब भी जेल से बाहर आएगा, वह उसी से शादी करेगी। इस बीच युवती के पिता ने उसे समझाने के लिए आरोपी मामा के घर भेज दिया था। जहां उसके मामा और उसके पुत्र ने जबर्दस्ती जहर पिलाकर मार दिया।

मामा ने जबरन पिलाया था जहर
थाना प्रभारी मुकेश गौड़ ने बताया कि पुलिस जांच में आया है कि आरोपी मामा और उसके पुत्र पीरुसिंह सौंधिया ने युवती का मुंह दबोच कर जबरन कीटनाशक की शीशी उसके मुंह में डाल दी। इस घटना के बाद कुछ ही समय में जब युवती की मौत हो गई तो आरोपियों ने घटना को आत्महत्या का स्वरूप देने का पूरा प्रयास किया। आरोपियों द्वारा युवती द्वारा उल्टी करने से खराब हुए कपड़ों को बदल कर गांव के तलाब पर फेंक दिया गया। पुलिस ने आरोपी मामा व उसके पुत्र को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

Share:

Next Post

MP में OBC आरक्षण पर SC फैसले के बाद राजनीति, कांग्रेस समर्थित बंद बेअसर, CM का सम्मान

Sat May 21 , 2022
भोपाल। मध्य प्रदेश में ओबीसी आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भी राजनीति जारी है और भाजपा-कांग्रेस अपने-अपने तर्कों के आधार पर फैसले का राजनीतिक लाभ उठाने की दिशा में काम कर रही हैं। ओबीसी महासभा ने सुप्रीम कोर्ट के 50 फीसदी कैप को वापस कराने के लिए सरकार से फिर अदालत जाने […]