मध्‍यप्रदेश

हेलीकॉप्टर ने उड़ान नहीं भरी, तो हेलीपैड से ही CM शिवराज ने सभा को किया संबोधित

बालाघाट: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) को गुरुवार को बालाघाट के केंदा टोला (Kenda Tola of Balaghat) पहुंचना था. लेकिन भारी बारिश के चलते उनका हेलीकॉप्टर (helicopter) उड़ान नहीं भर सका. ऐसे में ‘मामा’ शिवराज ने बीच का रास्ता निकाला. उन्होंने शिविर को हैलीपैड (helipad) से खड़े होकर ही संबोधित कर दिया. उन्होंने ग्रामवासियों से वहां न पहुंच पाने के लिए माफी भी मांगी. मोबाइल फोन पर बात करते हुए उन्होंने अगले शिविर में पहुंचने का आश्वासन भी दिया.

सीएम शिवराज ने हैलीपैड पर खड़े होकर मोबाइल के जरिए कहा कि बालाघाट के केंदाटोला के मेरे भाइयों-बहनों, विपरीत मौसम के कारण आज मैं ‘मुख्यमंत्री जनसेवा शिविर’ में नहीं आ पा रहा हूं, इसलिए मैं शिविर में उपस्थित सभी नागरिकों से क्षमा मांगता हूं. मैं गांव में किसी और समय अवश्य आऊंगा और आपसे संवाद करूंगा.

उन्होंने कहा कि यह जो मुख्यमंत्री जनसेवा शिविर लगाए जा रहे हैं, इसका एक ही उद्देश्य है कि जनता को योजनाओं का लाभ लेने के लिए सरकारी ऑफिसों में न जाना पड़े, उनके पंचायत में शिविर लगे और अधिकारी एवं सरकार आए तथा जनता को योजनाओं का लाभ प्रदान करे.

उन्होंने गांव वालों को संबोधित करते हुए कहा कि वहां कलेक्टर, विभागों के अधिकारी और मंत्री जी वहां मौजूद हैं. उन्होंने आवेदन लिए होंगे और छांटकर लाभार्थियों को लाभ देंगे. लेकिन उन्होंने कहा कि दोबारा जब शिविर लगेगा तो मामा आपके गांव में स्वंय आएगा और लाभ का वितरण करेगा और गांव की समस्याओं का समाधान भी करेगा. आज मौसम खराब होने के कारण आपके बीच नहीं आ पा रहा हूं. इसलिए जनता से माफी मांगता हूं.

बता दे की, मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान का उद्देश्य है कि ग्रामवासियों को योजनाओं का लाभ सरलता से प्राप्त हो. इसके लिए सीएम शिवराज खुद गांव में जाते हैं और लोगों को योजना का लाभ देते हैं. साथ ही वह कई ग्रामवासियों से बात कर के जनता की समस्याओं का समाधान करते हैं.

Share:

Next Post

OPPO के इस 5G स्‍मार्टफोन पर मिल रही भारी, धमाकेदार फीचर्स से है लैस, जानें कीमत

Thu Sep 22 , 2022
नई दिल्‍ली। अगर आप इस फेस्टिव सीजन में एक स्मार्टफोन खरीदने के बारे में विचार कर रहे हैं तो आपके पास अच्छा मौका है. अमेजन अपने ग्राहकों के लिए तगड़े ऑफर्स (strong offers) की पेशकश करता रहता है जिससे उन्हें प्रोडक्ट्स की खरीद पर भारी-भरकम डिस्काउंट मिल सके और उनका नुकसान ना हो. दरअसल हम […]