उज्‍जैन न्यूज़ (Ujjain News)

कमजोर वर्ग को मदद करना प्रमुख लक्ष्य : महापौर

  • कालिदास अकादमी में हुई महापौर पंचायत में लोन बांटे गए तथा कार्यक्रम हुआ

उज्जैन। महापौर मुकेश टटवाल ने कल कहा कि गरीब वर्ग को मदद करना ही हमारा लक्ष्य होना चाहिए जिससे कि सरकारी योजनाओं का लाभ सही वर्ग को मिल सके।
महापौर मुकेश टटवाल ने कल दोपहर में कालिदास अकादमी में फुटपाथ पर व्यापार करने वाले ठेले खोमचे वाले की पंचायत बुलाई थी। इस पंचायत में करीब ढाई हजार ऐसे लघु व्यापारियों ने हजार रुपये के लोन की मांग की है। इस पर महापौर ने वहाँ उपस्थित बैंकर्स को तत्काल कागजात लेकर इन लोगों के लोन स्वीकृत करने को कहा हाथों हाथ कागजात लिए गए और उनमें कुछ कमियाँ थी तो दो-तीन दिन में इन्हें पूरा कर लाने को कहा गया। कोरोना के बाद साढ़े 4000 लोगों को 10000 का लोन दिया गया था और अब कल फिर ढाई हजार लोगों ने आवेदन किया है।



महापौर पंचायत के दौरान ठेले खोमचे वालों ने शिकायत करते हुए यह भी कहा कि हमें नगर निगम और दुकानदार बाजार में खड़ा नहीं होने देना चाहते हैं। बार-बार परेशान करते हैं, इस पर महापौर ने एक समिति बनाने को कहा है जिसमें इन फुटकर व्यापारियों के प्रतिनिधि पार्षद एमआईसी सदस्य और अधिकारी शामिल रहेंगे। यह समिति शहर में कहां-कहां हाकर्स जोन बन सकता है, जगह चिन्हित कर रिपोर्ट देगी। इस आधार पर नगर निगम हाकर जोन बनाएगा जिससे बाजार में अतिक्रमण कम होगा और ठेले खोमचे वालों को अपना व्यापार करने की सुविधा मिल सकेगी।

Share:

Next Post

दीपावली पर भी पीएम आवास का पजेशन नहीं मिलेगा

Tue Oct 18 , 2022
कई बार काम रूका और फिर शुरु हुआ लेकिन पूरा नहीं हुआ-अभी भी रामभरोसे ही कार्य हो रहा है उज्जैन। कानीपुरा में बन रही प्रधानमंत्री आवास की मल्टी पूरी होने का नाम ही नहीं ले रही है जिससे कि लोग परेशान हो रहे हैं। सीवरेज प्रोजेक्ट की तरह प्रधानमंत्री आवास की योजना के भी उज्जैन […]