आचंलिक

प्रभारी मंत्री ने प्रबुद्धजनों का किया सम्मान

  • भाजपा का सेवा पखवाड़ा सम्पन्न, प्रभारी मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी के आतिथ्य में आयोजित हुआ कार्यक्रम

आष्टा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन से शुरू हुआ भाजपा का सेवा पखवाड़ा गांधी जयंती पर आयोजित प्रबुद्धजन बुद्धिजीवी सम्मेलन के साथ गीतांजली गार्डन में सम्पन्न हुआ। भाजपा नगर मंडल द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में सीहोर जिले के प्रभारी मंत्री डॉ प्रभूराम राम चौधरी मुख्य अतिथि के रूप में उपस्तिथ हुए। कार्यक्रम में विधायक रघुनाथ सिंह मालवीय जिला भाजपा अध्यक्ष रवि मालवीय जिला पंचायत अध्यक्ष इंजीनियर गोपालसिंह नगर पालिका अध्यक्ष हेमकुंवर रायसिंह मेवाडा, जनपद अध्यक्ष प्रतिनिधि सोनू गुणवान,युवा मोर्चे के जिला अध्यक्ष भुपेन्द्र पाटीदार,ओम पटेल विशेष रूप से उपस्थित हुए ।
इस अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीहोर जिले प्रभारी मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी ने कहा की आज देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत ने विश्व में अपनी अलग पहचान बनाई है। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में वह विकास के कार्य हुए हैं जिसकी विश्व के अन्य देशों को भी उम्मीद नहीं थी। हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिन.रात सबका साथ सबका विकास के मूल मंत्र के साथ इस देश को आत्मनिर्भर बनाने में जुटे हुए है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में उन्नति और समस्याओं से मुक्ति के मामले में प्रदेश लगातार तेजी से आगे बढ़ता जा रहा है। उन्होंने कहा कि आज भू अधिकार की एक ऐसी योजना प्रारंभ हुई है जिसमें आज तक वर्षों से जो व्यक्ति जिस स्थान पर ग्रामीण क्षेत्रों में मकान बनाकर रह रहा था लेकिन उसके पास उस भूमि का कोई दस्तावेज नहीं था की वो जहा रह रहा है वो उसकी ही भूमि है। आज वह जहां रहा है उसे उसी जगह का भू अधिकार प्रदान किया गया।

भारतीय जनता पार्टी का प्रत्येक कार्यकर्ता सेवा देने में पीछे नहीं रहे। हमारा पैरामेडिकल स्टाफ,डॉक्टर,स्वच्छता मित्र,अन्य कर्मचारी सहित अन्य दानदाता नागरिक सामाजिक संस्थाएं सेवा कार्य मे जुटे थे,और यही कारण रहा है कि आज हम पूरी तरह तो नहीं लेकिन लगभग लगभग कोरोना से मुक्ति पा चुके हैं। उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री स्वामित्व योजना के तहत उन लोगों को अपनी जमीन का मालिकाना हक दिया जा रहा हैए जिनकी जमीन किसी भी सरकारी अभिलेख में दर्ज नहीं थी। कई लोग कई पीढिय़ों से जिस घर में निवास करते चले आ रहे हैए उसका भी उनके पास स्वामित्व का कोई दस्तावेज नहीं था।


कार्यक्रम में नगर के सम्मानीय प्रबुद्ध जन बुद्धिजीवी जिसमे कवि,गणमान्य नागरिक, पत्रकार, चिकित्सक, शिक्षक, संतगण, आदि शामिल हुए। कार्यक्रम के अंत मे प्रभारी मंत्री सहित सभी अतिथि मंच से नीचे उतर कर नागरिको के बीच पहुचे ओर सभी उपस्तिथ बुद्धिजीवी,प्रबुद्धजन सहित सभी का स्वागत सम्मान किया। कवि सभी का सम्मान भी किया। कार्यक्रम को विधायक रघुनाथसिंह मालवीय, भाजपा जिला अध्यक्ष रवि मालवीय, दामोदर राय,जिला पंचायत अध्यक्ष गोपाल इंजीनियर,पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष राकेश सुराना,युवा मोर्चे के जिला अध्यक्ष भुपेन्द्र पाटीदार, जनपद अध्यक्ष प्रतिनिधि सोनू गुणवान, ओम पटेल, सुशील संचेती,कमल ताम्रकार, सुदीप जायसवाल सहित बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक कार्यक्रम में उपस्तिथ रहे। प्रभारी मंत्री ने सभी के साथ प्रधानमंत्री जी के जीवन पर लगाई चित्र प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया। कार्यक्रम का संचालन नगर भाजपा अध्यक्ष अतुल शर्मा ने किया।

युवा मोर्चे ने कराया वृक्षारोपण
सेवा पखवाड़े के तहत युवा मोर्चे ने प्रदेश को हरा भरा मप्र बनाने के लिये 75 हजार वृक्ष लगाने का संकल्प लिया। इस के तहत युवा मोर्चे के जिला अध्यक्ष भुपेन्द्र पाटीदार के नेतृत्व में नगर अध्यक्ष मनीष धारवा पवन वर्मा ने कार्यक्रम स्थल पर प्रभारी मंत्री विधायक,जला अध्यक्ष के हाथों से वृक्षारोपण अभियान का शुभारंभ कराया।

Share:

Next Post

पंचायत मंत्री सिसोदिया ने भेजी फूलों से सजी Ambulances

Tue Oct 4 , 2022
3 साल से भटक रही विकलांग गरीब हरिजन महिला को मिला इलाज 41 हजार मरीजों का इलाज करा चुके मंत्री। एमपी में मोदी,शिवराज का सपना साकार कर रहे सिसोदिया गुना। प्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया अपनी विधानसभा बमोरी 41 हजार मरीजों का इलाज करा चुके हैं फिर चाहे कोरोनाकाल […]